तानाशाह की तरह सच दबाने की कोशिश-राहुल गांधी

0

नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है. उनका कहना है कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री, नौकरशाही और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से लोकतांत्रिक संस्थाओं पर ‘व्यवस्थित तरीके से कब्जा’ करके भारतीय संविधान को ‘तहस-नहस’ कर रही है.

राहुल गांधी ने मोदी और आरएसएस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा, ‘हिटलर नाम का एक शख्स था और उसने एक बार लिखा – हकीकत पर बहुत मजबूत पकड़ रखो ताकि आप किसी भी वक्त इसका गला घोंट सको और हमारे चारों ओर यही हो रहा है. हकीकत का गला घोंटा जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि मोदी और आरएसएस चाहते हैं कि भारत अपनी आवाज ‘सरेंडर’ कर दे.

कर्नाटक सरकार की ओर से आयोजित तीन दिवसीय बी आर अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर राहुल ने कहा, ‘मोदी सरकार का मकसद भारतीय संविधान को तहस-नहस करना है, जो हमें श्री अंबेडकर की ओर से दिया गया था. वही मकसद है, श्री अंबेडकर की ओर से हमें दिए गए संविधान को तहस-नहस करना.’ उन्होंने कहा कि भारत ने अपनी आजादी इसलिए गंवाई थी, क्योंकि जब अंग्रेज इसकी सरजमीं पर आए तो लाखों-करोड़ों लोग चुप रहे और अंग्रेजों को ऐसे सारे काम करने दिए जिनमें उन्हें आनंद आता था, क्योंकि वे शक्तिशाली थे.

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बंगलुरु में तीन दिवसीय बाबा साहेब बी.आर. अंबेडकर इंटरनेशनल कांग्रेस ऑन सोशल जस्टिस का उद्घाटन के लिए वहां गए थे. जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, पूर्व सांसद प्रकाश अंबेडकर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और मार्टिन लूथर किंग – III मौजूद हुए.

इससे पहले भी राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया . राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर भारत है और भारत कश्मीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की वजह से कश्मीर जल रहा है. ये सरकार कश्मीर को संभाल पाने में नाकाम रही है.

Previous articleअपनी बायोपिक में रणवीर या रणबीर को देखना चाहते हैं शत्रुघ्‍न
Next articleराष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले लद्दाख जा सकते हैं रामनाथ कोविंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here