राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले लद्दाख जा सकते हैं रामनाथ कोविंद

0

देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली यात्रा जम्मू-कश्मीर के लद्दाख रीजन में कर सकते हैं.

कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे और इसी के साथ वो तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर भी बन जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक कोविंद राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले लद्दाख जाकर वहां सेना का मनोबल बढ़ा सकते हैं.

सेना के सूत्रों के मुताबिक उसकी ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और उम्मीद है कि जल्द ही कोविंद के ऑफिस की ओर से हरी झंडी मिल जाएगी.

लद्दाख रीजन सामरिक दृष्टि से भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि ये पूर्व में जहां चीन के साथ सीमा साझा करता है तो पश्चिम में इसके पाकिस्तान है.

कोविंद का जीत के बाद लद्दाख जाना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस समय चीन के साथ भारत के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं चल रहे और डोकलाम के मुद्दे पर सिक्किम रीजन में दोनों देशों के सेनाओं के बीच तनातनी का माहौल है.

बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने 20 जुलाई को घोषित हुए नतीजों में प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार मीरा कुमार को एकतरफा मुकाबले में पराजित किया था. रामनाथ कोविंद को कुल 10 लाख 69 हजार 358 वोटों में से 7 लाख 2044 वोट हासिल हुए थे.

Previous article23 जुलाई 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन
Next articleसंसद ने मेरी राजनीतिक दृष्टि को दिशा दी-प्रणब मुखर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here