दिवाली पर CM योगी ने पांच गावों को राजस्व ग्राम बनाकर दिया जोरदार तोहफा

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दीपावली का त्योहार जंगल तिकोनिया के वन टांगिया ग्रामीणों के साथ मनाया और उन्हें अपने पुराने वायदे के मुताबिक तोहफा देते हुए उनके गांव को राजस्व ग्राम में शामिल कर दिया.

मुख्यमंत्री ने यहां के पांच गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन, रामगढ़ उर्फ रजही, चिलबिला, सरकार और आम बाग रामगढ़ को राजस्व ग्राम में शामिल करने की घोषणा करते हुए बधाई दी. उन्होंने इस अवसर पर इन गांव के लोगों विकास की मुख्यधारा जोड़ते हुए सैंकड़ों बच्चों के साथ दीपावली मनाते हुए उन्हें पाठ्य सामग्री, फल और मिठाई का वितरण किया. इस अवसर पर उन्होंने वन टांगिया के विकलांगों को व्हीलचेयर का वितरण किया.

मुख्यमंत्री ने राजस्व ग्राम घोषित होने वाले पांचों गांव में संबंधित विभाग के अधिकारियों से प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, खेल मैदान, पेयजल व्यवस्था,सडक़, श्मशान घाट, चारागाह आदि के लिए शासन को प्रस्ताव प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे थे, तो वन टांगिया समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया था. तभी उन्होंने वन टांगिया ग्रामीणों को राजस्व ग्राम में जल्द शामिल किए जाने का आश्वासन दिया था.

Previous articleयोगी सरकार ने कहा 8 लाख अवैध बांग्लादेशियों को वापस भेजना एक बड़ी चुनौती
Next articleआज पीएम मोदी जाएंगे केदारनाथ मंदिर, कई प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here