बल्ले बदलने से नहीं पड़ेगा फर्क, अब भी मारता हूं, तब भी मारूंगा-वॉर्नर

0

एक अक्टूबर 2017 से क्रिकेट के कई नियमों में बदलाव होंगे. इसके तहत बल्ले का आकार निर्धारित होना भी शामिल है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज का कहना है कि इस बदलाव से वे चिंतित नहीं है.

वॉर्नर ही क्यों निशाने पर
माना जा रहा है कि इस नियम से प्रभावित होने वाले प्रमुख क्रिकेटरों में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर होंगे. पिछले वर्ष मीडिया रिपोर्ट में आया था कि वे टी20 मैचों में 85 मिमी मोटाई वाला बल्ला इस्तेमाल कर रहे थे.

बेखौफ वॉर्नर ने ऐसा कहा
आक्रामक प्रारंभिक बल्लेबाज वॉर्नर ने अपने प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि इस बदलाव से गेंदबाजों को बड़ा फायदा नहीं होने वाला. हालांकि हमें नए बदलाव को जरूर अपनाना चाहिए. वॉर्नर ने आगे कहा- गेंद अब भी बाउंड्री के बाहर जाती है और तब भी जाएगी.

अब कैसे होंगे बल्ले
बैट और गेंद के बीच बराबरी के संघर्ष के मद्देनजर बैट के आकार पर नियंत्रण रखा जाएगा. अब इसकी चौड़ाई 108 मिमी, मोटाई 67 मिमी और कोनों पर 40 मिमी से ज्यादा नहीं हो पाएगी. बड़े बल्लों के उपयोग से रोकने के लिए अंपायर बैट गेज (माप यंत्र) का इस्तेमाल करेंगे.

स्टायरिस ने बदलाव की निंदा की
न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने ट्वीट कर इस बदलाव की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि ऐसे परिवर्तन विभाजनकारी साबित हुए हैं.

Previous articleविश्व वानिकी-दिवस पर भोपाल में विशाल रैली
Next articleप्रदेश में प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ने में धन की कमी नहीं आयेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here