रॉबर्ट वाड्रा बोले- दशक हो गए मुझे फंसाते हुए…. मेरा हमेशा राजनीतिक लाभ के लिए होगा इस्तेमाल

0

लैंड डील घोटाला मामलों में जांच का सामना कर रहे मशहूर बिजनेस मैन और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा का दुख आखि‍रकार छलक पड़ा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद ने फेसबुक पर जहां एक ओर खुद की छवि को पाक-साफ बताया है, वहीं यह भी लिखा कि उनका हमेशा राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल होता रहेगा.

गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, ‘करीब एक दशक से सरकारें मुझ पर झूठे और बेबुनियाद आरोपलगाती आ रही हैं! वह बिना सबूत के मेरे खि‍लाफ कुछ भी साबित नहीं कर सकते और कुछ साबित करने के लिए है भी नहीं.’

उन्होंने आगे लिखा है, ‘मैं जानता हूं कि मेरा हमेशा राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. लेकिन मैं ऐसे समय में सच्चाई के साथ सिर ऊंचा करके चलूंगा. यही मेरे लिए बनाए गए गलत धारणाओं पर मुझे जीत दिलाएगा.’

फर्जी तरीके से जमीन खरीदने का मामला
वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी और डीएलएफ के बीच लेन-देन को ईडी पिछले काफी समय से खंगाल रहा था. ये पूरा लेन-देन का मामला राजस्थान के बीकानेर में स्काईलाइट कंपनी द्वारा खरीदी गई प्रॉपर्टी के मालिकाना हक को ट्रांसफर करने से जुड़ा है. पिछले महीने ही वाड्रा की जमीन से जुड़े मामले में ईडी ने छापेमारी की थी. प्रवर्तन निदेशालय ने बीकानेर में सात जगहों पर छापेमारी की थी. ये मामला 275 बीघा जमीन के गलत ढंग से आवंटन का है. इस जमीन का एक हिस्सा वाड्रा की कंपनी ने खरीदा था. मामला बीकानेर की कोलायत तहसील में फर्जी तरीके से 275 बीघा जमीन आवंटित कराने से जुड़ा है. वाड्रा पर हरियाणा में भी जमीन घोटाले का आरोप है.

हाल ही ईडी ने भेजा है नोटिस
गौरतलब है कि जमीन घोटाले के आरोपों में फंसे वाड्रा हमेशा से कांग्रेस के विरोधी दलों के निशाने पर रहे हैं. इससे इतर हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद की कंपनी को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नोटिस जारी किया है. निदेशालय ने वाड्रा की कंपनी को कुछ दस्तावेज सौंपने के लिए भी कहा.

Previous articleअमेरिका ने कहा, MTCR में भारत के प्रवेश से परमाणु अप्रसार को मिलेगा बढ़ावा
Next articleभारत पर बांग्लादेश और पाकिस्तान के रास्ते आईएस बना रहा हमले की योजना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here