रोजगार और आनन्द की दृष्टि से पर्यटन स्थल महत्वपूर्ण केंद्र है – मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

मन्दसौर- (ईपत्रकार.कॉम) |माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी कमिश्नर, कलेक्टर्स, पुलिस अधीक्षक एवं जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समाधान ऑनलाइन (वीडियो कॉन्फ्रेन्स) में निर्देश दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 6 से 25 अक्टूबर तक पर्यटन पर्व के रूप में मनाया जायेगा। प्रदेश के लिये बड़े गर्व की बात हैं की भारत सरकार के द्वारा प्रदेश को इस वर्ष 10 पुरूस्कार पर्यटन के क्षेत्र में दिये गये। पर्यटन स्थल आनन्द के साथ-साथ रोजगार का एक बहुत बड़ा माध्‍यम हैं। इसलिये सभी जिलों के अधिकारी जिले के प्रभारी मंत्रीयों के साथ 25 अक्टूबर तक भ्रमण कर पर्यटन जैसे स्थलों का चयन करे।

सभी कलेक्टरों को निर्देश देते हुए कहा कि लोक सेवा गारंटी में दर्ज प्रकरणों को देखे तथा जिनका समय-सीमा में निराकरण नहीं हुआ ऐसे संबंधित अधिकारी पर जुर्माना तय करे तथा उनसे स्पष्टीकरण ले की तय समय-सीमा में उनके द्वारा क्यों निराकरण नही किया गया। लोक सेवा गारंटी प्रदाय अधिनियम के बारे में 16 अक्टूबर को वीसी के माध्यम से विस्तृत चर्चा की जायेगी। हमारा उद्देश्य जनता को बेहतर सुविधा देना हैं। विभागों में कार्यरत अक्रमण्य कर्मचारियों पर कार्यवाही करें तथा ऐसे कर्मचारियों की सूची बनाये।

आंगनवाडी केंद्रों को वेरीफाय करें एवं इनके खुलने का समय तय करे। कलेक्टर किसी भी प्रकार के पेंशन प्रकरण को न रोके। पीएम फसल बीमा योजना का किसानो को अधिकाधिक लाभ दिलाने के लिये फसल बीमा कटाई का प्रयोग ठीक ढंग से एवं गंभीरता से की जाये। किसानो को निःशुल्क खसरे की नकल बहुत जल्द से जल्द वितरीत करे। भावांतर भुगतान योजना प्रदेश की एक अभिनव योजना हैं। इसमें किसानों का पंजीयन अधिक से अधिक कराये और सभी ब्लाकों में सम्मेलन कर किसानों को इसके बारे में विस्तृत जानकारी दे। कम्प्यूटर पर आने वाली शिकायतों का सभी अधिकारी सकारात्मक निराकरण करे। समाधान ऑनलाईन में अपर कलेक्टर श्री डाबर, एसपी श्री मनोजसिंह, सीईओं जिला पंचायत डॉ. पंकज जैन, एएसपी श्री कनेश एवं सभी जिलाधिकारी उपस्थित थें।

Previous articleस्वच्छता में हम सभी का योगदान महत्‍वपूर्ण है – विधायक
Next articleडॉ. एम.के.अग्रवाल ने किया एसडीएम कार्यालय हुजूर का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here