मुख्यमंत्री श्री चौहान के एक नवम्बर को भानपुरा आगमन की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

0

मन्दसौर – ईपत्रकार.कॉम |मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश विकास यात्रा का आगाज एक नवम्बर को मंदसौर जिले से करेंगे। श्री चौहान एक नवम्बर को भानपुरा में आयोजित वृहद कार्यक्रम व जनसभा में कुल 4 अरब 81 करोड 93 लाख रूपये की लागत वाली पांच सिंचाई जल परियोजनाओं/संरचनाओं का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे।

मध्यप्रदेश विकास यात्रा के तहत भानपुरा में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान जल संसाधन (गांधीसागर संभाग) द्वारा कुल 81 करोड 83 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित गरोठ-भानपुरा सिंचाई परियोजना यूनिट-2 के लोकार्पण के साथ-साथ कुल 3 अरब 60 करोड 20 लाख रूपये की लागत से बनने वाली गरोठ दबावयुक्त सूक्ष्म सिंचाई योजना का भूमिपूजन करेंगे। श्री चौहान इसी कार्यक्रम में जल संसाधन (मंदसौर संभाग) द्वारा कुल 11 करोड 19 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित अडमालिया सॉलिडवियर एवं कुल 12 करोड 79 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित बाकली तालाब के लोकार्पण के साथ कुल 15 करोड 92 लाख रूपये की लागत से बनने वाले झांगरिया तालाब का भूमिपूजन भी करेंगे।

कार्यक्रम में महिला स्व-सहायता समूहों का सम्मेलन, युवा वर्ग को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्रदाय एवं जानकारी उपलब्ध कराने हेतु सम्मेलन तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछडा वर्ग के लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी एवं लाभ पहुंचाने के कार्यक्रम भी सम्मिलित रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के एक नवम्बर को भानपुरा आगमन की सभी व्यवस्थाओं व प्रशासनिक तैयारियों की रविवार को कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने गहन समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्रीजी के जिले में प्रवास की व्यवस्थाओं से जुडे सभी अधिकारियों को बेहद संजीदा होकर अपने पदीय कर्तव्यों का पालन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होने कहा कि जिन अधिकारियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों एवं मंच से लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने व ले जाने का दायित्व सौंपा गया है, वे सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बडे बेहतर तरीके से अंजाम देकर व्यवस्थाएं बनायें। कहीं भी किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायतों के सीईओ अपने-अपने क्षेत्रीय विधायक व अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों के साथ सम्पर्क व समन्वय स्थापित कर सभी हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक (भानपुरा) लेकर आयें।

श्रीमती कमला सकलेचा ज्ञानोदय विद्यालय प्रांगण में होगी जनसभा
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने बताया कि एक नवम्बर को भानपुरा के श्रीमती कमला सकलेचा ज्ञानोदय विद्यालय प्रांगण में मुख्यमंत्री श्री चौहान की जनसभा होगी। इसी स्थल पर निर्माण कार्यो का लोकार्पण/भूमिपूजन होगा।

Previous article30 अक्टूबर 2017 सोमवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleसी.एम. हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here