वर्ल्ड T20 : इन एप्स के जरिए पाएं हर बॉल की कवरेज और हाइलाइट्स

0

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और भारत में इसका खुमार देखते ही बनता है. लोग एक-एक बॉल की कमेंट्री चाहते हैं पर जॉब और पढ़ाई की वजह से टीवी पर सभी मैच देखना काफी मुश्किल है.

लोगों के पास स्मार्टफोन तो है लेकिन इंटरनेट इतना स्लो है कि उसमें लाइव मैच देखना काफी मुश्किल भरा होता है. वैसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर में ऐसे एप्स की भरमार है जो हर बॉल का अपडेट देने का दावा करते हैं लेकिन उनमें से ज्यादा एप में बग्स होते हैं. वो एप्स आपके मोबाइल को हैंग करवाने में वो जरा भी देर नहीं करेंगे. ऐसे में आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि कौन सा एप आपके काम का है.

ICC World Twenty20 India 2016 :
इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल ने इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए खास एप डिजाइन किया है. इसमें लाइव स्कोर्स, ऑफिशिल वीडियोज, बॉल बाइ बॉल कमेंट्री और मैच की हाइलाइट्स दिखाई जाएंगी. इसके अलावा इसमें ICC के एक्सक्लूसिव वीडियोज भी मिलेंगे जो दूसरे एप पर नहीं होंगे.
वहीं इसमें वर्ल्ड कप से जुड़े ब्रेकिंग न्यूज, रिजल्ट्स, इंटरव्यू और स्कोर नोटिफिकेशंस भी दिए जाएंगे.

BCCI :
यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया का ऑफिशियल एप है जिसमें इस टी20 की पूरी कवरेज मिलेगी. इसमें भी दूसरे एप की तरह फीचर्स तो मिलेंगे ही, साथ में लाइव फोटो स्ट्रीम और वीडियो हाइलाइट्स भी दिए जाएंगे.

Crickbuzz :
क्रिकेट स्कोर्स के लिए यह एंड्रॉयड के बेहतरीन एप्स में से एक है. इसमें दुनिया भर के क्रिकेट मैच की बॉल बाइ बॉल कवरेज मिलेगी. इसे एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

ESPNcricinfo :
क्रिकेट के फैंस ESPN से वाकिफ ही होंगे. इसका फ्री एप भी बेहतर है. इसमें बॉल बाइ बॉल लाइव स्कोर टेक्स्ट कमेंट्री, ऑडियो और वीडियो पोडकास्ट के अलावा क्रिकेट से जुड़ी तमाम खबरें भी मिलेंगी. इसमें ट्रेंड्स, रैंकिंग और टूर्नामेंट्स की डिटेल्स सहित पिछले तमाम रिकॉर्ड्स भी मिलेंगे.

Hotstar :
अगर आपके स्मार्टफोन में फास्ट इंटरनेट है या हाई स्पीड वाईफाई यूज कर रहे हैं तो इस टी20 में यह एप आपके लिए सबसे खास होगा. Hotstar का पब्लिशर स्टार स्पोर्ट्स है जो इस टी20 वर्ल्ड कप का ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट पार्टनर है. इसमें लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग की जा सकती है.

Previous articleरहमान की बतौर निर्माता पहली फिल्म ’99 Songs’ का पोस्टर जारी
Next articleव्यापारियों की सहूलियत के लिये बनेगा व्यापारिक कल्याण मंडल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here