‘सर्जरी’ के बाद बेहोशी में है पाकिस्तान : मनोहर पर्रिकर

0

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सैन्य कार्रवाई पर पाकिस्तान के इनकार पर चुटकी लेते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि पड़ोसी देश अभी बेहोशी की हालत में है और उसे अंदाजा ही नहीं है कि आखिर हुआ क्या है। सेना के विशेष कमांडो की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंककारियों के लांच पैड ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई के बाद अपनी पहली सार्वजनिक प्रतिक्रिया में रक्षा मंत्री ने कहा, यदि कोई हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

सैन्य कार्रवाई को अंजाम देने वाले विशेष कमांडो को बधाई देते हुए उन्होंने कहा, हमारी सेनाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए आदेशों को सफलतापूर्वक पूरा किया है।पर्रिकर ने उत्तराखंड की महान हस्ती और पेशावर कांड के नायक वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा का पौडी जिले के पीठसैण गांव में अनावरण करने के बाद कहा कि उन्होंने भारतीय सेना को उसकी क्षमताओं से अवगत कराया जैसे पौराणिक ग्रंथों के अनुसार हुनमानजी को उनकी जन्मजात शक्तियों के बारे में बताया गया था जब वह लंका जाने से पहले हिचकिचा रहे थे।

रक्षा मंत्री ने रामायण का हवाला देते हुए कहा, हम किसी देश पर कब्जा नहीं करना चाहते। भगवान राम ने लंका जीतने के बाद उसे विभीषण को उपहार में दे दिया था। बांग्लादेश ऑपरेशन में भी हमने ऐसा ही किया था। अब सर्जिकल ऑपरेशन में भी हमने ऐसा ही किया। जो हमें नुकसान पहुंचाएगा, उसे मुंहतोड जवाब दिया जाएगा।

Previous articleछोटे उद्योगों के विकास से होगा देश का तेज विकास -मंत्री श्री कलराज मिश्र
Next articleJ-K: नौशेरा के कलसियान में PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here