Panasonic ने नया लुमिक्स GH5S कैमरा किया लांच

0

जापानी मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने अपना नया लुमिक्स GH5S कैमरा लांच कर दिया है। इस नए कैमरे की कीमत 1,84,990 रुपए है और यह विश्व का पहला सिनेमा 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा है जिसे विशेष रूप से ‘लो लाईट’ सिनेरियो के लिए डिजाइन किया गया है। लुमिक्स जीएच5एस देश भर में सभी पैनासोनिक स्टोरों पर उपलब्ध होगा।

पैनासोनिक कारपोरेशन के इमेजिंग बिजनेस की अध्यक्ष योसुकी यमानी ने कहा, “ब्रॉडकास्ट और डिजिटल माध्यमों का विश्व स्तर पर बहुत तेजी से विकास हो रहा है और ऐसी हाई-रेजोल्यूशन वीडियोज की बहुत मांग है जो बेहतर, स्पष्ट हों और कम रौशनी के हालातों में बेहतरीन क्वालिटी प्रदान करती हों। मजबूती से तैयार किया गया जीएच5एस पेशेवर सिनेमेटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों की इन विशेष जरूरतों को पूरा करता है।”

स्पेसिफिकेशनंस
इस नए कैमरे के स्पेसिफिकेशनंस की बात करे तो इसमें शामिल ड्यूल नेटिव आई.एस.ओ टेक्नोलॉजी वाला नया 10.2 मेगापिक्सल डिजिटल लाइव MOS सैंसर इमेज के अंधेरे हिस्सों को भी पेश कर सकता है। इससे ऐसी जगहों पर भी आईएसओ 51200 हाई सेंसिटिविटी रिकॉर्डिंग प्राप्त होती है, जहां परिशिष्ट लाइटिंग संभव ना हो। इसके अलावा यह 204,800 तक विकसित आईएसओ भी प्रदान करता है।