अगर आपको भी रात को आते है डरावने सपने तो करे ये खास उपाय

0

आजकल काम बहुत ज्यादा होने के कारण कई लोगो को रात में सोने में परेशानी होती है और जिसके कारण वो अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं। और दिनभर तनाव में रहते है। वैसे तो नींद ना आने के कई कारण हो सकते है। सोते समय दिशा का भी ख्याल रखा जाता है लेकिन गलत दिशा में सोना भी अच्छी नींद न आने का कारण बन सकता है। ये भी हो सकता है कि रात में सोते समय आपके आसपास नकारात्मक उर्जा हो जो आप पर मानसिक तनाव बनाये रखती हो। तो आइये आज हम आपको बताते है इसे दूर करने के उपाय। ……

तांबे के बर्तन का उपाय
यदि आपको भी नींद में डर लगता है या फिर नींद नहीं आती या फिर बार बार रात में नींद खुल जाती है तो तांबे के एक बर्तन में पानी भरकर रात को रख लें और सुबह पेड़ के जड़ में डाल दें। ऐसा इसलिए क्‍योंकि तांबे के बर्तन में एक ऐसी शक्ति होती है जो नकारात्‍म शक्तियों को खींच लेती है।

5-6 छोटी इलायची
अगर आप सोते समय अपने तकिए के नीचे 5-6 छोटी इलायची अपने तकिए के नीचे रखेंगे तो आपका नींद बीच में नहीं टूटेगा और आपको डर भी नहीं लगेगा।

सही दिशा का चयन
सोते समय खासकर यह ध्‍यान दें कि आपका सिर उत्‍तर की तरफ न हो। क्‍योंकि सोने की सही दिशा दक्षिण उत्‍तर मानी गई है यानि आपका पैर उत्‍तर और सिर दक्षिण की तरफ होना चाहिए। वैज्ञानिक भी इसे सही मानते हैं।

Previous articleसावधान! कहीं आप भी तो नहीं पीते हैं गर्म चाय
Next article10वीं पास के लिए यहाँ निकली है नोकरी , जल्द करें आवेदन