अगर आप साड़ी नहीं बांध पातीं तो शर्म करो,यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है- सब्यसाची मुखर्जी

0

बड़े फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने भारत की महिलाओं को साड़ी न पहनकर वेस्टर्न आउटफिट को तरजीह देने पर आड़े हाथों लिया है। उनका कहना है, ‘मुझे लगता है कि अगर आप मुझसे कहती हैं कि मुझे साड़ी पहननी नहीं आती तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म करनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसके लिए आगे आना चाहिए।’

सब्यसाची ने यह बात हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टूडेंट्स से कही। उनके इस बयान पर स्टूडेंट्स ने ताली बजाकर सहमति भी जताई। सब्यसाची से किसी ने साड़ी पहनने के दौरान होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा था। उन्होंने जवाब दिया कि यह दुनिया की बेहद खूबसूरत पोशाक है, सभी इसकी तारीफ करते हैं और यह भारतीय महिलाओं की पहचान है।

सब्यसाची ने बातचीत में दीपिका पादुकोण का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘वह कहीं भी जाती है तो साड़ी ही पहनती हैं।’ सब्यसाची ने कहा कि साड़ी पहनना बेहद आसान है और इसे पहनकर युद्ध लड़े गए हैं। दादी मांएं साड़ी पहनकर सो जाती थीं और सुबह उठती थीं तो इस पर जरा भी सिकुड़न नहीं होती थी।

सब्सयाची से जब धोती के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय महिलाओं ने साड़ी को जिंदा रखा है लेकिन धोती का चलन दम तोड़ चुका है।

Previous article13 फरवरी 2018 मंगलवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next article15 फरवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here