अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लग्जरी होटल पर आतंकी हमला, 5 की मौत

0

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने एक होटल पर हमला कर दिया जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए.

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर धावा बोल दिया और मेहमानों व होटल के कर्मचारियों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

छिटपुट गोलीबारी की आवाज रविवार तड़के भी सुनी गई. हमले के बाद छह मंजिला इमारत के कई कमरों में आग लग गई और होटल की छत से काला धुआं उठता नजर आया.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने मीडिया से कहा, “जवाबी हमला जारी है और सुरक्षा बलों ने रविवार तड़के तक होटल के अधिकांश हिस्से को नियंत्रण में ले लिया. अफगान विशेष बलों ने करीब 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.”

यह फिलहाल अज्ञात है कि क्या आतंकवादियों के चंगुल में कोई है.काबुल में अमेरिकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था, “हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं.”

पत्र में हालांकि काबुल हवाईअड्डे के पास के होटल पर हमले की संभावना जताई गई थी.अभी तक फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Previous articleबच्चों के बेहतर भविष्य के लिए स्कूलों में शिक्षा प्रणाली में सुधार लाना ही होगा-प्रकाश जावड़ेकर
Next articleइस विभाग में 8वीं पास के लिए निकली है जॉब्स , जल्द करे आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here