आज विजय माल्या का किंगफिशर हाउस होगा नीलाम, 150 करोड़ रुपये से शुरू होगी बोली

0

शराब व्यापारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस की गुरुवार को मुंबई में ई-नीलामी होगी. यह नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाला बैंकों का कंसोर्टियम करवा रहा है. SBI ने बीते साल फरवरी में 2,401 वर्ग मीटर की इस जमीन को अधिग्रहित कर लिया था.

किंगफिशर हाउस की नीलामी ई-नीलामी ‘सेक्यूटराइजेशन एंड रिकंसट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल असेट्स एंड एनफोर्समेंट ऑफ सिक्योरिटी इंट्रेस्ट (SARFAESI) एक्ट 2002 के तहत की जा रही है. किंगफिशर हाउस मुंबई के अंधेरी में है. नीलामी की बोली 150 करोड़ रुपये से शुरू की जाएगी.

यह नीलामी किंगफिशर एयरलाइन्स के बैंक लोन न चुका पाने की वजह से की जा रही है. 31 जनवरी 2014 तक किंगफिशर एयरलाइंस पर 6,963 करोड़ रुपये का बकाया है. एसबीआई और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंकों ने विजय माल्या को ‘विलफुल डिफॉल्टर’ यानी जानबूझकर लोन न चुकाने वाला घोषित कर दिया है.

सीबीआई की पूछताछ जारी
मंगलवार को सीबीआई के साथ बैंकों ने भी कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूबी समूह के दो शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ की. किंगफिशर एयरलाइंस अब बंद पड़ी है. पूर्व किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्य वित्त अधिकारी ए रघुनाथन और यूबी समूह के पूर्व सीएफओ रवि नेदुनगादी को सीबीआई के सीबीआई के मुबंई कार्यालय में फिर बुलाया गया और लोन की कथिक हेराफेरी से जुड़े सवाल किए गए. दोनों अधिकारियों से आधी रात तक पूछताछ चलती रही. सीबीआई ने यूबी समूह के तत्कालीन चेयरमैन विजय माल्या, किंगफिशर एयरलाइंस, रघुनाथन और आईडीबीआई बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया हुआ है. आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने लोन नियमों का उल्लंघन कर 900 करोड़ रुपये का कर्ज दिया.

Previous articleबुधवार को बने हैं ये दो शुभ योग, ऐसा रहेगा आपकी राशि पर असर
Next article100 करोड़ का वेंचर केपिटल फंड बनेगा – मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here