इजरायल ने सीरिया में उसकी वायु सेना पर दागी गई मिसाइल को मार गिराया

0

इजरायल की सेना ने शुक्रवार को बताया कि उसकी वायुसेना को निशाना बनाकर सीरिया में कई मिसाइलें दागी गई हैं, जिनमें से एक को उसने मार गिराया है। वेस्ट बैंक स्थित जॉर्डन वैली के इजरायली क्षेत्र में मिसाइल की आवाज सुनी गई और उसके कुछ ही देर बाद जोरदार धमाके की आवाज भी सुनाई दी।

इजरायली सेना ने बताया कि एक एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि यह धमाका काफी दूर हुआ था और फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

सेना ने बताया कि सीरिया में उनके कई वॉरप्‍लेन पर अनेकों हमले हुए। इजरायली डिफेंस ने इन मिसाइलों में से एक को अवरुद्ध कर दिया। इन्‍होंने यह नहीं बताया कि कोई अन्य मिसाइल भी इजरायल के कब्जे वाले इलाके में गिरा या नहीं। इस घटना में किसी तरह की क्षति की कोई सूचना नहीं है। सेना ने अपने बयान में कहा, ‘सीरिया की ओर से अनेकों एंटी-क्राफ्ट मिसाइल छोड़ी गईं और आइडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्स) व एरियल डिफेंस सिस्‍टम ने इनमें से एक मिसाइल को रोका।’

इजरायल ने इरान समर्थित लेबनान के ग्रुप हिज्‍बुल्‍लाह तक होने वाले हथियारों की तस्‍करी को रोकने के लिए दर्जनों हमले किए हैं। बता दें कि इजरायल और हिज्‍बुल्‍लाह के बीच साल 2006 में युद्ध हुआ था, जिसमें इजरायल के खिलाफ हथियारों को पाने की कोशिश की गयी थी। पिछले सप्‍ताह इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्‍याहू ने सीरिया में स्‍थायी सैनिकों को नियुक्‍त करने की इरान के कदम के बारे में बात करने को मास्‍को में रूसी राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमिर पुतिन से मुलाकात की।

Previous articleबीमारियों का घर है मैदे की ब्रैड, जानिए इसके नुकसान
Next articleभारत पर हमले की तैयारी में थे आतंकी, इसलिए की सर्जिकल स्ट्राइक: सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here