इमरान बोले- शरीफ कायर, लेकिन युद्ध हुआ तो भारत को होगा ज्यादा नुकसान

0

पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने शुक्रवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति की पेशकश भी की और भारत को धमकी देने से भी बाज नहीं आए. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख ने कहा कि युद्ध की स्थिति में भारत को अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा.

लाहौर में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम शांति चाहते हैं. हम दोस्ती के लिए तैयार हैं यदि आप की इच्छा हो तो. मैं शांति की पेशकश करता हूं, क्योंकि युद्ध समस्याओं का कोई हल नहीं है.’

इमरान खान ने कहा कि जब वह नरेंद्र मोदी से भारत में मिले थे तो उनसे कहा था कि दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया को लोगों का एक छोटा समूह पटरी से उतारना चाहता है. लेकिन जब उरी घटना हुई तो भारत ने बगैर जांच के पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया और मोदी ने पाकिस्तान को धमकी देनी शुरू कर दी.

‘दुर्भाग्य है कि नवाज हमारे प्रधानमंत्री हैं’
लेकिन इमरान ने चेतावनी दी कि यदि भारत ने पाकिस्तान के साथ शांति के स्थान पर युद्ध को तरजीह दी तो मोदी का ‘शाइनिंग इंडिया’ का सपना कभी पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा- ‘नवाज शरीफ का वक्त पूरा हो गया है. उन्हें जाना होगा. यह हमारा दुर्भाग्य है कि वह हमारे प्रधानमंत्री हैं.’

उन्होंने मोदी से पानी रोकने और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात नहीं करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एकजुट है और किसी भी आक्रमण के लिए अपनी सेना के साथ खड़ा रहेगा. उन्होंने मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ की तरह कायर नहीं है.

Previous articleनवरात्रि पूजन से पहले इस तरह करें मंदिर की सफाई
Next article‘सर्जरी’ के बाद बेहोशी में है पाकिस्तान : मनोहर पर्रिकर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here