उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, एक्सीडेंट की सीबीआई जांच कराने की कवायद तेज

0

उन्नाव रेप कांड पीड़िता के कार हादसे के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने की कवायद तेज हो गई है. मामले की जांच आज यानी मंगलवार को सीबीआई को सौंपी जा सकती है. गृह विभाग कल केंद्रीय गृह मंत्रालय को सीबीआई जांच का पत्र भेजेगा.

फिलहाल, सीबीआई जांच की सिफारिश को लेकर कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. गृह विभाग सीबीआई जांच की सिफारिश का खाका तैयार करने में जुटा हुआ है. पीड़िता के चाचा की तरफ से दर्ज हुई एफआईआर के बाद सीबीआई जांच की कवायद तेज हुई है. पीड़िता के चाचा ने जेल में ही उनसे मिलने गईं डीएम नेहा शर्मा को सीबीआई की जांच के लिए तहरीर लिख कर दी थी, डीएम ने लखनऊ भेजा था.

बहरहाल, सड़क हादसे का शिकार हुई उन्नाव की रेप पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. लखनऊ के केजीएमसी अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि एक्सिडेंट के कारण उसके फेफड़ों में चोट लगी है. कुछ समय के लिए पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया था. उसका ब्लड प्रेशर गिर रहा है. इसके अलावा पीड़िता के दाहिने कॉलर की हड्डी, दाईं ओर की कुछ पसलियां, दाहिने हाथ और दाहिने पैर में फ्रैक्चर है.

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी में ट्रक ने रविवार को टक्कर मार दी थी. इसमें उनकी चाची और मौसी की मौत हो गई जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हैं. इनका ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि अगर उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता चाहती है तो उनकी सरकार राय बरेली मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार है. दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी और पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह रविवार को दुर्घटना के बाद से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

Previous articleअगर आप भी मंगलवार को मंदिर जाते है तो जरूर करें ये काम
Next articleभारी वर्षा के दौरान आपदा प्रबंधन के सभी कदम उठाएँ-मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ