उबर को बड़ा झटका, वित्त प्रमुख का इस्तीफा

0
एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर को उस समय बड़ा झटका लगा जब कंपनी के वित्त प्रमुख गौतम गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया। वह जुलाई में उबर छोड़कर एक नए स्टार्टअप में मुख्य परिचालन अधिकारी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
उनका इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब कंपनी का राजस्व बढ़ने के साथ उसका तिमाही नुकसान कम होकर 70.8 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया है।
कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रैविस कलानिक ने एक बयान में कहा कि गुप्ता ने पिछले चार सालों में उबर को एक विचार से आगे बढ़ाकर कारोबार में बदलने की सहयोगी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए उनके बगैर यह सब संभव नहीं था और मैं उनके ध्यान और उत्साहित करने वाली उर्जा की कमी महसूस करूंगा।
उबर ने कहा कि इस साल की पहली तिमाही में कंपनी का राजस्व करीब 18 प्रतिशत बढ़कर 3.4 अरब डालर पर पहुंच गया, लेकिन कंपनी ने कर्मचारियों के खाते के शेयर मुआवजे के बगैर 70.8 करोड़ डालर के नुकसान की भरपाई की।
उबर के प्रवक्ता ने कहा कि इन परिणामों से पता चलता है कि हमारा कारोबार बेहतर एवं लचीला रहेगा, क्योकि हम अपने कार्यशैली प्रबंधन और उबर कैब चालकों के साथ संबंध सुधारने पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।
Previous articleरूस पहुंचे पीएम मोदी, परमाणु ऊर्जा समझौते पर सबकी नजर
Next articleमारपीट के मामले में कपिल मिश्रा कराएंगे 3 विधायकों पर FIR

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here