कर्नाटक में आज आएगा BJP का घोषणापत्र, येदियुरप्पा करेंगे जारी

0

कर्नाटक में मतदान के लिए लगभग एक ही हफ्ते का वक्त बचा है. इससे पहले शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा सुबह दस बजे घोषणा पत्र जारी करेंगे. आपको बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होंगे, वहीं 15 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

गौरतलब है कि कर्नाटक में कई मुद्दों को ध्यान में रखकर चुनाव लड़ा जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी एक ओर जहां कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर जमकर हमला कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सीधे तौर पर सिद्धारमैया पर भ्रष्टाचार, परिवारवाद जैसे मुद्दों को लेकर निशाना साध रहे हैं.

कर्नाटक में चुनाव से पहले ही कांग्रेस सरकार की ओर से लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा देने से जिस तरह सियासी समीकरण बदले थे. उसी को देखते हुए बीजेपी भी अपनी रणनीति पर काम कर रही है. बीजेपी की ओर से लगातार कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने के आरोप लगाए जा रहे हैं.

बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे स्टार प्रचारक लगातार आक्रामक प्रचार कर रहे हैं. इसके अलावा लगातार मठों को दौरा कर सियासी समीकरण साधने की कोशिश हो रही है.

कांग्रेस जारी कर चुकी है घोषणापत्र
आपको बता दें कि कांग्रेस पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा था कि ये बंद कमरे में नहीं बल्कि लोगों की राय लेकर बनाया हुआ घोषणापत्र है. कांग्रेस की ओर से अपने घोषणापत्र में फ्री लैपटॉप, इंटरनेट, आईटी सेक्टर, अन्न भाग्य योजना जैसी कई बड़ी योजनाओं की घोषणा की गई हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे. हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी. ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.

Previous articleभयानक तूफान का खतरा अभी टला नहीं, अलर्ट जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 73
Next articleपरमाणु समझौते में बदलाव स्वीकार नहीं है: ईरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here