कश्मीर हिंसा पर उद्धव ने PM को कोसा, बोले- लग रहा देश में फॉग चल रहा है

0

मुंबई: मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए शि‍वसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र के कश्मीर की स्थिति से निपटने के तरीके पर सवाल खड़े किए हैं। उद्धव ने कहा कि भाजपा हिंदुओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में ’विफल’ रही है। यही नहीं, उन्होंने कहा कि देश की तस्वीर साफ नहीं है और ऐसा लग रहा है जैसे ‘फॉग’ चल रहा है। ठाकरे का 26 जुलाई को जन्मदिन है इससे पूर्व उन्होंने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘कश्मीर में स्थिति के लिए कौन जवाबदेह है। अमरनाथ यात्रा निलंबित की गई है।

हिंदुओं को पीटा जा रहा है, जवानों पर हमले किए जा रहे हैं। हर किसी को उम्मीद थी कि सरकार में बदलाव के बाद परिदृश्य बदलेगा। देश में बढ़ते आईएसआईएस के खतरे संबंधी रिपोर्ट पर उन्होंने कहा, ‘हमारे पास भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उद्धव ने दावा किया कि केंद्र और राज्य (कश्मीर) में सत्तासीन भाजपा ने इस पर जोर दिया कि अब से आगे हिंदुओं को निशाना नहीं बनाया जाएगा लेकिन घाटी में हिंदू संकट में हैं। बता दें कि भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी रही शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा सरकार में शामिल है।

उन्होंने आगे केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए टेलीविजन पर एक बॉडी डियोडरेंट के विज्ञापन की चर्चा की और कहा, ‘क्या चल रहा है? फॉग चल रहा है।’ उन्होंने कहा देश में इसी तरह की स्थिति है। ठाकरे ने कहा कि कोई नहीं समझ पा रहा है कि क्या हो रहा है और कौन कर रहा है। क्या वे मोदी को निशाना बना रहे हैं,सवाल पर  ठाकरे ने कहा, ‘मैं समग्रता में देश के राजनीतिक नेतृत्व के बारे में बात कर रहा हूं, हमारे प्रधानमंत्री कश्मीर समेत देश के सभी राज्यों में जाते हैं लेकिन वे इस समय कश्मीरी हिंदुओं के साथ क्यों नहीं खड़े हैं?’ बता दें कि कश्मीर में अभी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। रविवार को 16वें दिन भी राज्य में कर्फ्यू लगा हुआ था।

Previous articleसीहोर जिले में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का शुभारंभ नसरुल्लागंज से
Next articleकर्जा लेकर घी पी रही है सरकार-बाबूलाल गौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here