कोरोना वायरस की लड़ाई में हमारा समूह सरकार, नागरिकों के साथ-गौतम अडाणी

0

अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ाई में उनका समूह सरकार और नागरिकों के साथ है। कोरोना वायरस मामारी से निपटने में देश की कोशिशों के प्रति अडाणी घराने की प्रतिबद्धता पर लिंक्डइन पर ब्लॉग ‘अडाणी परिवार पुट्स हार्ट एंड स्वेट इन इंडियाज बैटल अगेंस्ट कोविड-19’ में अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने लिखा है कि उनके समूह ने पीएम-केयर्स कोष में 100 करोड़ रुपये दिए हैं। समूह के कर्मचारियों ने भी अलग से चार करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

अडाणी ने लिखा है, ‘हम भविष्य में ऐसा समय देखने जा रहे हैं जिसमें मानव इतिहास को दो भागों में बांटा जाएगा। कोविड-19 से पहले की दुनिया और उसके बाद की दुनिया। निर्णायक वैश्विक कार्रवाई जिसमें विभिन्न देशों में लॉकडाउन (धर से निकलने पर रोक) लागू किया गया है, इसके बावजूद यह महामारी मानव के लिए चुनौती बनी हुई है।’ उन्होंने कहा कि जब हम इतिहास में इस महामारी को देखेंगे तो इसे ऐसे आइने से देखा जाएगा जाएगा कि लोगों ने इस संकट पर कैसी प्रतिक्रिया दी।

अडाणी ने लिखा, ‘कई दशक या सियों बाद जब हमारे बच्चे पीछे देखेंगे तो उन्हें इस बात पर गर्व होगा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लोगों ने संकट के समय हार नहीं मानी। उन्हें पता होना चाहिए कि सभी भारतीय भारत के संघर्ष में सरकार के साथ खड़े थे।’ अडाणी ने कहा कि आज समय की जरूरत यह है कि भारत अब जबकि कोरोना वायरस से लड़ाई के निर्णायक चरण में है, ऐसे में हमें अपने प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अडाणी फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह पीएम-केयर्स कोष में 100 करोड़ रुपये का योगदान दिया। उन्होंने कहा, ‘केंद्र और राज्य सरकारों ने इस लड़ाई में आगे रहकर मोर्चा संभाला हुआ है। मुझे भरोसा है कि इस मदद से जमीनी स्तर पर राहत पहुंचाने में मदद मिलेगी।’

Previous articleलॉकडाउन में कलेक्टर श्रीमती चौहान द्वारा लगातार भ्रमण कर लिया जा रहा है व्यवस्थाओं का जायजा
Next articleराशिफल : 5 अप्रैल 2020 जाने क्या कहता है रविवार का दिन