क्या आप जानते है सगाई से लेकर शादी के बीच क्या गलतियां करते हैं कपल्स

0
सगाई और शादी के बीच का समय कपल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है।  इस समय कपल्स अपने भविष्य को लेकर कई सपने देखते हैं। ये सच है कि शादी से पहले एक दूसरे को जानना समझना जरूरी होता है लेकिन कई बार कपल्स इस दौरान ऐसी बातें कह देते हैं या ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिसके कारण उनके रिश्ते बाद में प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए अगर आप भी शादी से पहले अपने जीवनसाथी से मुलाकात या बातचीत करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें….

1. शादी से पहले की मुलाकात में अक्सर कपल्स एक दूसरे को इम्प्रेस करने के लिए अपने बारे में कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा कर या झूठी कह जाते हैं। लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स अब उनके घर का ही नहीं उनकी जिंदगी का भी हिस्सा बनने वाला है, जिसे बाद में सबकुछ सही पता चल जाएगा।

2. अक्सर शादी से पहले कपल्स अपने बारे में बातचीत करते हुए कुछ बातें झूठ बोल जाते हैं लेकिन ये गलत बात है। अपनी पिछली जिंदगी के बारे में आपको अपने पार्टनर से साफ-साफ बात करनी चाहिए। खासकर अपने पिछले रिश्तों को लेकर अपने लाइफ पार्टनर के साथ ईमानदार रहें जिससे बाद में उन्हें इसके बारे में पता होने पर बुरा न लगे।

3. कई बार कपल्स सगाई हो जाने के बाद एक-दूसरे से मिलने-जुलने के लिए इतने बेकरार हो जाते हैं कि वो शादी तक इंतजार नहीं कर पाते। ऐसे में बात-चीत तक तो ठीक है लेकिन शादी से पहले फिजिकल रिलेशन गलत है।

4. कई कपल्स शादी के पहले बातचीत को लेकर इतने उत्सुक होते हैं कि वो अपना ज्यादातर समय एक दूसरे के साथ बातचीत में ही बिताने लगते हैं। बात-चीत ठीक है लेकिन एक दूसरे के बारे में इतना जानना ठीक नहीं कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत का रोमांच ही न बचे।

Previous articleइस विभाग में निकली है टीचर के लिए जॉब्स, जल्द करें आवेदन
Next articleकभी ख़ुशी से ख़ुशी की तरफ नहीं देखा,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here