जानें क्यों गुलाब को मानते हैं प्यार का प्रतीक

0

आज से वैलेंटाइन्स वीक की शुरुवात हो चुकी है। यह वीक लगातार 7 दिनों तक चलता है, यह साल का ऐसा समय होता है जब प्रेमी झोड़े रोज़ाना अलग-अलग तरह से अपने प्यार का इजहार करते है इसी सिलसिले में आज के दिन प्रेमी-प्रेमीका रोज डे मना रहे है।  इसके साथ ही हम आपको बताते है कि प्यार का इजहार करने के लिए प्रेमी रेड रोज का इस्तेमाल ही क्यो करते है।

जैसा कि आप जानते है गुलाब हमेशा प्यार का प्रतीक माना गया है साथ ही ये आपके रोमांस में गहराई लाता और लाल रंग के गुलाब प्यार, जुनून और सुंदरता का प्रतीक माना जाता है। लड़कियों को भी लाल गुलाब बहुत पसंद होता है।  रैड रोड देने की भावना दरअसल इतने तक ही सीमित नहीं है बल्कि लाल रंग का गुलाब एक ऐसा माहौल तैयार करता है जिससे भावनाएं ज्यादा सघन महसूस होने लगती हैं जैसे कि बसंत के मौसम में एहसास होता है हर फूल प्रेमियों के साथ प्रेम के लिए जी रहा है। हवाएं भी कुछ सरसराती हुई बहुत कुछ कह जाती हैं।

आज के दिन देश में भी गुलाब की मांग अच्छी- खासी बढ़ जाती है. दुकानों पर गुलाब खरीदने के लिए प्रेमियों की लाईन लग जाती है आपको बता दे की लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता हैं, पिंक रोज़ अनुग्रह और लालित्य दर्शाता हैं, वही सफ़ेद गुलाब नयी शुरुआत का प्रतीक होता हैं।

Previous article5 कारणों से प्रत्‍येक महिला को 35 साल की होने से पहले शुरू करनी चाहिए फैमिली
Next articleदुराचार करने वालों को हो फांसी, बनाएंगे कानून: शिवराज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here