डॉलर के मुकाबले रुपए को मजबूत करने के लिए सरकार कदम उठाएगी-पीयूष गोयल

0

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि आने वाले दिनों में डॉलर के मुकाबले रुपए को मजबूत करने के लिए सरकार कदम उठाएगी। पेट्रोल-डीजल महंगाई का एक हिस्सा है, बाकी क्षेत्रों महंगाई कांग्रेस के समय की तुलना में बहुत कम है। उन्होंने कहा जब तक अंतरराष्ट्रीय स्थिति नियंत्रण में नहीं आती तब तक थोड़ा सा वक्त लगेगा।

रेल लेट लतीफी घटी
एक सम्मेलन कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ”ट्रेन की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। पहले से लेटलतीफी में कमी आई है। अप्रैल से अब तक लेट लतीफी में 30 फीसदी की कमी आई है।” उन्होंने कहा रेल में पहले जो दुर्घटनाएं होती थीं उसके दो कारण थे। पहला कि फंड नहीं होता था दूसरा जब सुरक्षा के लिए ट्रैक पर काम होता था तो एक ट्रेन को निकाल दिया जाता था। इसके बाद दूसरी ट्रेन आने के बीच में काम होता था। हमने इसे बंद किया है और इसके साथ ही लगातार निवेश भी हुआ है।”

राफेल पर यह बोले गोयल
गुजरात में उत्तर भातीयों पर हमले और पलायन पर गोयल ने कहा, ”केंद्र सरकार के लोग और राज्य सरकार इस पर पूरी तरह नजर रखे हुए है। कुछ भी गलत होता है तो इस पर कार्रवाई भी की गई है। किसी को भी भड़काने वाला कदम नहीं उठाना चाहिए।” राफेल पर उन्होंने कहा, ”राफेल पर इतनी जानकारी सामने आ चुकी है, सब कुछ बाताय जा चुका है, इतने खुलासे हो चुके हैं। कुछ भी गलत नहीं है, राहुल गांधी झूठ के आधार पर आरोप लगा रहे हैं।”

Previous articleकैरोलिन वोज्नियाकी ने चाइना ओपन खिताब जीता
Next articleलापता इंटरपोल के चीफ मेंग होंगवेई चीन की हिरासत में, भेजा इस्तीफा