दिल्ली के प्रगति मैदान में बनेगा 5 स्टार होटल, केंद्रीय मंत्रिमंडल से मिली मंजूरी

0

मोदी कैबिनेट ने दिल्ली के प्रगति मैदान में 5 स्टार होटल बनाने को मंजूरी दे दी है. आईटीपीओ की मेगा परियोजना प्रगति मैदान को विश्‍वस्‍तरीय अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र के रूप में भी विकसित करेगी. आईटीपीओ को प्रगति मैदान पर 99 साल के लीज होल्‍ड के आधार पर 3.7 एकड़ भूखंड को हस्‍तांतरित करने के लिए अधिकृत किया गया है. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी.

ये करेंगे कंपनी का गठन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने योजना को मंजूरी दी है. एसपीवी के पक्ष में 611 करोड़ रुपये के मूल्‍य पर 99 साल के लीज होल्ड के तहत 3.7 एकड़ भूखंड को हस्तांतरित करने के लिए इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) को अधिकृत किया गया है. 5 स्टार होटल के विकास और संचालन के लिए भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) और भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) एक विशिष्ट उद्देश्य कंपनी का गठन करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्‍मेलन केंद्र (आईईसीसी) परियोजना के तहत काम तेजी से चल रहा है. इसके 2020-21 तक पूरे होने की संभावना है. प्रगति मैदान पर होटल निर्माण कार्य जल्‍द समाप्‍त करने के लिए एसपीवी आवश्‍यक कदम उठाएगी.

Previous articleहार्दिक को हटाने नहीं, देश के लिए खेलने के लिए हूं: शिवम
Next articleइकबाल अंसारी ने कहा -अयोध्या में बाबर के नाम पर नहीं होगी मस्जिद