– दिल्ली में अब तक कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई केस नहीं-केजरीवाल

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस को लेकर कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारे अस्पताल में कोरोना से जुड़े 89 मरीज भर्ती हैं जिसमें एक वेंटिलेटर पर है. इस बीच तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से जुड़े मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारे अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 89 मरीज भर्ती हैं जिसमें एक मरीज वेंटिलेटर पर है तो 2 ऑक्सीजन पर और शेष मरीज सुरक्षित हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. मैं हर किसी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

441 लोग अस्पताल में भर्तीः CM केजरीवाल
निजामुद्दीन स्थित मरकज के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक समागम में जिन 1,548 लोगों ने भाग लिया था, उन्हें वहां से निकाल लिया गया है. इनमें से 441 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जबकि 1,107 लोगों को क्वारनटीन रखा गया है.

केजरीवाल ने यहां तक कहा कि अगर इस मामले में किसी तरह की लापरवाही हुई या कोई अफसर दोषी पाया गया तो उसे बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से निजामुद्दीन धार्मिक समागम को लेकर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर पत्र लिखा है.

उन्होंने कहा, सरकार ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी जिन्होंने सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दुनियाभर में लोग मर रहे हैं और हम लोग ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहे हैं कि लोग एकत्रित हो रहे हैं. सारे धार्मिक स्थल खाली पड़े हैं. ऐसे में इतनी बड़ी भीड़ एकत्र करना बिल्कुल गलत था.

Previous articleलॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें इन्दौरवासी-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान पहुँचे भेल और पुराने भोपाल, लोगों से कहा “चिंतित न हों