दिल्ली में कांग्रेस ने उतारे 6 उम्मीदवार, शीला दीक्षित देंगी मनोज तिवारी को चुनौती

0

दिल्ली में गठबंधन को लेकर लंबे समय तक चली खींचतान के बाद आखिरकार कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सोमवार सुबह कांग्रेस ने दिल्ली की सात सीटों में से 6 के उम्मीदवारों की घोषणा की. इस लिस्ट में शीला दीक्षित, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन समेत कई दिग्गजों का नाम शामिल है. कांग्रेस की लिस्ट सामने आने के बाद दिल्ली की जंग और भी दिलचस्प हो गई है.

कौन कहां से मैदान में..
कांग्रेस की जारी लिस्ट में पुरानी योद्धाओं पर दांव लगाया गया है. इस बार चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित, ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली (एससी) राजेश लिलोथिया और वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा मैदान में हैं. कांग्रेस ने अभी साउथ दिल्ली से अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है.

पिछले काफी दिनों से कांग्रेस के उम्मीदवारों पर मंथन चल रहा था. पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें थीं, लेकिन बात नहीं बन सकी. कांग्रेस दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर अड़ी थी, तो वहीं AAP 5-2 के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी गठबंधन की बात कर रही थी.

बीजेपी भी जारी कर चुकी है लिस्ट
दिल्ली की लड़ाई अब जबरदस्त हो गई है, दिल्ली में बीजेपी भी अपने चार उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी की तरफ से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन मैदान में होंगे.

Previous articleअनहोनी को होनी करने वाले धोनी ने हमें डरा ही दिया था-विराट कोहली
Next article23 अप्रैल 2019 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन