दिल्ली सबकी, बिहारी एक दिन काम न करें तो राजधानी हो जाएगी ठप-नीतीश कुमार

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश की राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की वकालत की है. दिल्ली में नीतीश कुमार ने कहा है, ‘हमारी पार्टी हमेशा इस पक्ष में रही है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए. हम दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा चाहते हैं, जैसे हम बिहार के लिए विशेष दर्जा चाहते हैं.’

दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा, अगर बिहार के लोग काम नहीं करें तो पूरी दिल्ली ठप हो जाएगी. दिल्ली में जनता को अवैध कॉलोनी में रहना पड़ रहा है, इसके लिए अभियान चलाया जाना जरूरी है. दिल्ली में 50 लाख से ज्यादा लोग अनाधिकृत घर में रह रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, दिल्ली में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है, पानी के टैंकर पर बहुत भीड़ लगती है. मुख्यमंत्री को देखना चहिए कि पीने का पानी सबको मिले. दिल्ली तो सबका है, ये बयान बड़ा अजीब था कि दिल्ली में बिहार के लोग इलाज कराने आते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा, शराब बुरी चीज है, शराबबंदी दिल्ली में भी लागू होनी चाहिए. दिल्ली मे लागू क्यों न हो? बिहार में हम हर घर नल जल दे रहे हैं. पहले बिहार के नाम पर मजाक था, हमने बिहार के आत्मसम्मान को लौटाया है. उन्होंने कहा, पहले बिहार में जंगलराज की स्थिति थी मगर अब कानून व्यवस्था मजबूत है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, हमारा संकल्प है कि न्याय के साथ विकास हो. बिहार पहला राज्य है जहां महिलाओं को आरक्षण दिया गया. हम काम बहुत करते हैं मगर बहुत कम विज्ञापन करते हैं. बिहार सरकार सबसे कम प्रचार काम करती है.

Previous article24 अक्टूबर 2019 गुरुवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleफेसबुक-गूगल रामदेव के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो हटाए-हाईकोर्ट