दूसरों की उपलब्धियों को अपने नाम करने की महारथ हासिल करने वाली यह‘कैंचीवाली सरकार’है-अखिलेश

0

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोयडा में बहुराष्ट्रीय कंपनी सैमसंग के नये संयंत्र के उदघाटन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुये कहा कि दूसरों की उपलब्धियों को अपने नाम करने की महारथ हासिल करने वाली यह‘कैंचीवाली सरकार’है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘प्रदेश में दुनिया का जो सबसे बड़ा मोबाइल फ़ोन उत्पादक प्लांट शुरू हो रहा है उसकी शुरुआत हमारी तरक़्क़ी की सोच ने 2016 में ही सैमसंग कंपनी को हर अनुमति प्रदान कर दी थी। ये ‘कैंचीवाली सरकार’ या तो कैंची से सामाजिक सौहार्द के धागे काट रही है या बस हमारे कामों के उद्घाटन के फ़ीते।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने सोमवार शाम को नोएडा में सैमसंग कंपनी की नई इकाई का उदघाटन किया। करीब 35 एकड़ क्षेत्रफल में फैली यह फैक्ट्री नोएडा के सेक्टर 81 में स्थित है। भारत में कंपनी इस समय 6.7 करोड़ स्मार्टफोन बना रही है और नये संयंत्र के चालू हो जाने पर तकरीबन 12 करोड़ मोबाइल फोन का विनिर्माण होने की संभावना है। कंपनी में 5000 करोड रूपये का निवेश किया गया है।

Previous articleयो-यो टेस्ट में पास हुए मोहम्मद शमी, इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं मैच
Next articleकेजरीवाल सरकार ट्रांसफर-पोस्टिंग मुद्दे पर फिर पहुंची SC