पाक ने शाहपुर सेक्टर में सीजफायर तोड़ दागे गोले, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

0

पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकते लगातार बढ़ रही है। पाक सेना बीते कई दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में लगा हुआ है। ऐसे में मंगलवार को पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक सेना ने भारतीयों रिहायशी इलाकों और सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए गोले दागे। भारतीय सेना भी पाकिस्तान को इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हालांकि सीमा पार से हो रही गोलीबारी से किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने सोमवार शाम तकरीबन 4 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शाहपुर कस्बा सैक्टर में गोले बरसाए थे। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। लगभग 2 घंटे बाद पाक सेना ने अलग जगह पर मोर्चा खोलते हुए गुलपुर सैक्टर में भी ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी, जिसके कारण क्षेत्र में दहशत एवं तनाव का माहौल बन गया था। गनीमत रही कि पाक गोलाबारी से भारतीय क्षेत्र में कोई नुक्सान नहीं हुआ।

वहीं इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार शाम को तंगधार और केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया था। अपराह्न चार बजे से रात साढ़े ग्यारह बजे तक हुई गोलीबारी का भारतीय सेना माकूल जवाब दिया था। सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि पाकिस्तान की तरफ से यह गोलीबारी आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसाने के उद्देश्य से की गई लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादियों की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल सतकर् है। उन्होंने बताया कि सीमा पार इस समय बड़ी संख्या में प्रशिक्षित आतंकवादी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों की इन गतिविधियों को लेकर बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में हैं।

कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने वीरवार को पाकिस्तानी सेना को सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय सेना द्घारी की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाक सैनिक ढेर और 7 अन्यों की घायल होने की खबर थी। इसके साथ ही पाक चौकियों को भारी नुक्सान पहुंचाया। लेकिन पाक सेना ने अपने तीन सैनिकों की मौत की पुष्टि की थी।

Previous articleअमित शाह से बैठक के बाद बोले केजरीवाल, पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर हुई मीटिंग
Next articleअगर आप भी पहनते है कछुवे वाली अंगूठी, तो यह खबर जरुर पढ़े