भाजपा की संकुचित, कट्टवादी और रागद्वेषभरी राजनीति से जनता ऊब गयी है-अखिलेश

0

 समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नगर निकाय चुनाव में कार्यकताओं से एकजुट होकर पार्टी प्रत्याशी को जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि इस जीत से देश में स्वच्छ एवं नैतिक राजनीति को बल मिलेगा।

अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि कार्यकर्ता स्थानीय निकाय के चुनावों को चुनौती मानकर एकजुटता से पार्टी के प्रत्याशियों को बहुमत से विजयी बनायें। सपा की जीत लोकतंत्र, समाजवादी विचारधारा और समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जीत होगी। जीत से देश-प्रदेश में स्वच्छ और नैतिक राजनीति को बल मिलेगा। विघटनकारी ताकतों को स्थानीय निकाय चुनावों में पराजित करने से ही वर्ष 2019 के चुनावों में भाजपा को केंद्र की सत्ता से बाहर करने का रास्ता प्रशस्त होगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि नगर निकाय चुनावों के परिणाम वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए संकेत होंगे। इन चुनाव परिणामों से अगले वर्ष में राजनीति की दिशा का निर्धारण भी होगा। राज्य के मतदाता भाजपा के दिन प्रतिदिन गिरते ग्राफ के दौर में विकल्प के तौर पर समाजवादी पार्टी को ही अपने अंक देने को तत्पर है।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने पांच सालों के अपने कार्यकाल में शहरों और गांवों के विकास की संतुलित योजनाएं बनाई थीं। महानगरों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने के साथ गांवों में संपर्क मार्ग और चारलेन सड़कें बनाने का काम भी किया गया था। स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवहन और बिजली-पानी-सीवेज की भी व्यवस्थाएं हुई थीं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, मेट्रो रेल, आईटी हब, मेडिकल कालेज, कैंसर संस्थान, अमूल दुग्ध प्लांट तथा 1090, 108, 102, और यू.पी. 100 नं0 डॉयल जैसी जनहित की तमाम योजनाएं लागू की गई थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने पिछने सात माह के दौरान एक भी काम ऐसा नहीं किया। सपा सरकार के कामों का ही फिर से उद्घाटन कर वाहवाही लूटी जा रही हैं। इस बीच बदले की भावना से जनहित के समाजवादी सरकार के काम जरूर रोक दिए गए हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना ने अपने लड़ाकू और माल वाहक जहाज उतारकर भाजपा के कुप्रचार का पर्दाफाश जमींदोज कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनता की निगाह में समाजवादी सरकार का काम बोलता है। स्थानीय निकाय के चुनावों में सपा जनता के भरोसे अपनी जीत के लिए आश्वस्त है। भाजपा की संकुचित, कट्टवादी और रागद्वेषभरी राजनीति से जनता ऊब गयी है। महंगाई, बेकारी, नोटबंदी, जीएसटी से समाज का हर वर्ग तबाही का शिकार है।

Previous article7 नवम्बर 2017 मंगलवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleआंवले और शहद का सेवन करने से पाएं कई बीमारियों से निजात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here