भारतीय मीडिया ने मुझे बॉलीवुड के विलेन के तौर पर पेश किया: इमरान खान

0

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के बाद इमरान खान ने आम चुनाव में जीत का दावा किया. इमरान के पहले संबोधन में पाकिस्तान के लिए उनके दृष्टिकोण की झलक के साथ भारतीय मीडिया मे अपनी छवि को लेकर निराशा और टीस दिखी.

पाकिस्तान के आम चुनावों में जीत हासिल करने के बाद पहली बार देश को संबोधित करते हुए इमरान खान भारतीय मीडिया पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा- “भारतीय मीडिया ने जैसे पिछले कुछ दिनों में मुझे दिखाया तो ऐसा लगा जैसे मैं कोई बॉलीवुड का विलेन हूं.” भारत के बारे में बात करते हुए आज इमरान खान सबसे पहले भारतीय मीडिया से निराशा जताई.

उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया की बातों से ऐसा लग रहा था कि अगर मैं सरकार में आता हूं तो हर वो चीज होगी जो भारत के लिए बुरी है. वहीं इमरान खान ने यह भी कहा कि भारत को उनसे ज्यादा करीब से कोई नहीं जानता. क्योंकि उन्होने एक क्रिकेटर के तौर पर भारत को बेहद नजदीक से देखा है. इसलिए वे इस क्षेत्र में शांति की जरूरत को अच्छी तरह से समझते हैं.

इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया में ये खबरें सुर्खियों में रही थी कि चुनावों में जीत हासिल करने के लिए इमरान खान ने भारत विरोधी नारों का इस्तेमाल किया. वहीं इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को पाकिस्तानी सेना का समर्थन हासिल. ऐसे में इमरान महज एक मुखौटा होंगे और सेना पर्दे के पीछे से सरकार पर नियंत्रण रखेगी.

ऐसी खबरों को भारतीय मीडिया में मुद्दा बनाकर काफी उछाला गया. यही वजह है कि पाकिस्तान के चुनावों के दौरान भारतीय मीडिया में इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि अगर इमरान खान सत्ता में आते हैं तो ये भारत के लिए चिंता का विषय हो सकता है.

Previous articleआज 21 सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण, दोपहर बाद बंद होगे देश के सभी बड़े मंदिर
Next articleब्रिक्स सम्मेलन : युवाओं के भविष्य के लिए बदलना होगा सिलेबस-PM मोदी