माल्या को डिपोर्ट कराने की तैयारी, ED ने विदेश मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

0

विजय माल्या के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है. प्रवर्तन निदेशायल(ED)ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर माल्या को डिपोर्ट कराने यानी देश वापस लाने की मांग की है.

इस प्रक्रिया के लिए ED ने कई आधार पेश किए हैं. ED ने कहा है कि माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हो चुका है. उनका पासपोर्ट भी निलंबित किया जा चुका है.

5 मई को माल्या को सुनाई जाएगी सजा
इससे पहले बुधवार को 50 लाख रुपये के दो चेक बाउंस होने के मामले में हैदराबाद के कोर्ट ने किंगफिशर के मालिक विजय माल्या को दोषी करार दिया था. माल्या को 5 मई को सजा सुनाई जाएगी. साथ ही कोर्ट ने माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर उन्हें 5 मई तक अदालत के सामने पेश होने का आदेश दिया है.

हैदराबाद में माल्या के खिलाफ 11 केस
दरअसल, जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ से माल्या के चेक बाउंस होने और भुगतान न कर पाने पर उन पर केस चलाने की अपील दायर की थी, जिसके बाद माल्या और रघुनाथ के ख‍िलाफ अदालत ने वारंट जारी किया. एयरपोर्ट के अध‍िकारियों ने हैदराबाद में किंगफिशर एयलाइंस के खिलाफ 11 केस दर्ज कराए हुए हैं. इससे पहले हैदराबाद की अदालत ने माल्या और रघुनाथ को 10 मार्च तक पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन पेशी नहीं होने के चलते अदालत ने एक और वारंट जारी कर दिया.

Previous articleभांजियों की शादी है बारात का स्वागत मैं स्वयं करूँगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleमध्यप्रदेश में 2000 नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र खुलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here