लालू बोले- देश के लिए अपशकुन हैं नरेंद्र मोदी, अकाल लेकर सत्ता में आए

0

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर आरजेडी के प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जितने भी हाई-फाई साधु-संत हैं उनकी संपत्ति की जांच की जाए. लालू ने प्रधानमंत्री के गलत समय शपथ लेने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि उनके प्रधानमंत्री बनते ही देश में अपशकुन (लोगों की अकाल मौत, सूखा पडने और जलसंकट) हो रहा है.

उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव को दुनिया और देश का सबसे बडा पूंजीपति और व्यापारी बताते हुए आरोप लगाया कि पूर्व में वह स्वयं मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते थे, पर बाद में नरेंद्र मोदी और बीजेपी के पास चले गए.

शंकराचार्य के बयान की आलोचना
लालू ने स्वरूपानंद सरस्वती के साई की पूजा करने के कारण सूखा पड़ने संबंधी बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश को तोडने और नफरत फैलाने वाली बात की जा रही है और कुछेक लोग बोलते हैं कि जिसे देश से प्रेम नहीं है वे यहां से बाहर चले जाएं. उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्होंने यह कैसे परखा कि किसी व्यक्ति विशेष को देश से प्रेम नहीं है.

आसाराम और उनके बेटे पर निशाना
लालू ने आसाराम बापू और उनके पुत्र नारायण साईं के कृत्यों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये नकली बाबा लोगों को दिग्भ्रमित करते और लोगों की धार्मिक आस्था का गलत इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने आरएसएस और भाजपा का चरित्र अल्पसंख्यक, दलित एवं पिछडा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसको लेकर किसी प्रकार लोगों में संदेह नहीं होना चाहिए.

‘रंगा सियार’ बनने की राह पर हैं बीजेपी-आरएसएस
देश में असहिष्णुता को लेकर जारी विवाद की चर्चा करते हुए लालू ने कहा, ‘आरएएस तिरंगे के स्थान पर अपना केसरिया झंडा लहराने की मंशा रखता है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘ग्रामोदय से भारत उदय’ अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के मद्देनजर और मायावती का वोट तोड़ने के लिए वे इस तरह की बात कर रहे हैं. तो वहीं, बीजेपी की ओर से बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती मनाने पर कटाक्ष करते हुए लालू ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस ‘रंगा सियार’ बनने के रास्ते पर चल रहे हैं.

‘दूध दही खाएं, यादव के गुण गाएं’
बिहार की नीतीश कुमार सरकार के पूर्ण शराबबंदी के निर्णय को क्रांतिकारी बताते हुए लालू ने लोगों से कहा कि वे दूध-दही खाएं, यादव के गुण गाएं और प्रदेश से दारू को भगाएं. आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी का पहले से शराबबंदी की पक्षधर रही है.

Previous articleसंविधान के अनुरूप विकास के लिये सभी संसाधनों को गाँव की ओर मोड़ना होगा : मोदी
Next articleपवन ऊर्जा दर का तर्कपूर्ण निर्धारण जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here