सनातन संस्थान के कार्यकर्ता के घर से मिले देसी बम और विस्फोटक, सर्च ऑपरेशन जारी

0

महाराष्ट्र के पालघर जिले के नल्लासोपारा में 8 देसी बम बरामद किए हैं। । ये विस्फोटक सामग्री आरडीएक्स बताई जा रही है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वैभव राउत नाम के शख्स के पास से ये विस्पोटक सामग्री बराबद की है। बताया जा रहा है कि ये शख्स विवादित सनातन संस्था से जुड़ा है।पुलिस ने बाताया कि ये विस्पोटक सामग्री नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली के मिला है। इसके बारे में जानकारी मिलते ही प्रदेश के एटीएस और पुलिस ने संयुक्ट प्लान से मौके पर पहुंचकर ये सामग्री जब्त कर ली। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इसके बाद फॉरेंसिक टीम बुलाई गई और अभी सामग्री की जांच चल रही है। पुलिस ने बताया,’ इसकी जांच करने के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है और ये जांच की जा रही है कि बरामद की गई सामग्री आरडीएक्स है या कुछ और है।’ एटीएस के सूत्रों के जरिए खबर मिली थी कि वैभव राउत नाम के शख्स के घर पर विस्फोटक सामग्री रखी हुई है। वैभव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

घर से बरामद किए गए हैं 8 देसी बम
खबरों मुताबिक वैभव के घर से 8 देसी बम बरामद किए गए हैं और घर से थोड़ी दूरी पर मौजूद उनकी दुकान में बम तैयार करने की सामग्री मिली है। सामग्री में सल्फर भारी मात्रा में बरामद किया गया है। इस साथ टीम ने डेटोनेटर भी मिला है।आपको बता दें कि एटीएस काफी दिनों के वैभव पर नजर बनाई हुई थी और गुरुवार को शाम में रेड की जिसमें ये सब सामग्री बरामद हुई। रेडे के समय वैभव अपने घर पर ही मौजूद था।

सनातन संस्था क्या है?
आपको बता दें कि सनातन संस्था पर तर्कवादियों की हत्या और धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने का आरोप लगता रहा है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में भी संस्था के एक कथित सदस्य को पुलिस गिरफ्तार कर चुकि है. हालांकि सनातन संस्था आरोपों से इनकार करती रही है।

Previous articleराज्यसभा में NDA उम्मीदवार का समर्थन करने पर पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को कहा ‘थैंक्यू’
Next articleअगर आप भी अक्सर मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाते रहते हैं तो यह खबर जरुर पढ़े !