सेना दे रही है पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब-सेना प्रमुख

0

भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल विपिन रावत ने भटिंडा स्थित चेतक कोर का शनिवार को दौरा किया और फौज को किसी भी विकट समय के दौरान तैयार रहने के निर्देश जारी किए।

फौज को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह सक्षम है। सेना सीमा पर पूरी तरह चौकस है व पल-पल की नजर रखे हुए है। पड़ोसी देश की एक-एक हरकत को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने फार्मेशन कमांडरों को निर्देश जारी करते हुए देश की रक्षा के लिए तैयार रहने को कहा। जनरल विपिन रावत ने 12 मई को सप्तशक्ति कमांड का दौरा किया।

सेना प्रमुख ने इस दौरे दौरान चेतक कोर के जनरल अफसर कमांङ्क्षडग के साथ भी बातचीत कर सेना की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने लैफ्टिनैंट जनरल अश्विनी कुमार से प्रशिक्षण व ऑप्रेशनल तैयारियों के बारे में भी जानकारी हासिल की। सेना प्रमुख के अचानक दौरे को गंभीरता से लिया जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान के नापाक इरादों के चलते कभी भी स्थिति गंभीर हो सकती है। पाकिस्तानी फौज द्वारा 2 भारतीय जवानों के सिर काटने के मामले को लेकर भारतीय सेना ने उसे सबक सिखाने की ठान रखी है। वैसे तो हमारी फौज ने बदले में कई पाकिस्तान सैनिक ढेर कर दिए, यहां तक कि 7 चौकियों को भी ध्वस्त कर दिया।

पूर्व सैनिकों के साथ देश का हर नागरिक 2 सैनिकों के साथ हुई क्रू रता का बदला लेना चाहता है। सैनिकों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि हर जवान की शहादत का बदला लिया जाएगा। उन्होंने कमांडरों को सर्वदा उच्च स्तरीय कार्यदक्षता एवं कार्यकुशलता बनाए रखने की बधाई दी।

Previous articleझाड़ू की यह 10 बातें आपको पता होना चाहिए
Next articleएसिडिटी और सीने में जलन से निजात पाने के लिये अपनाए अचूक इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here