स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर घाटी में तिरंगा फहरा सकते हैं अमित शाह

0

जम्मू-कश्मीर में 35A और 370 को लेकर हुए ऐतिहासिक फैसले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कश्मीर में होने वाले स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल हो सकते हैं. उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह श्रीनगर में स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल होंगे और इसी दिन यहां पर आम लोगों को संबोधित भी करेंगे. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अगर किसी ने अनुच्छेद 370 से छेड़छाड़ की तो कश्मीर में तिरंगा लहराने वाला कोई नहीं बचेगा.

अमित शाह के इस फैसले को ऐसे में इस चुनौती के खिलाफ एक संदेश के रूप में देखा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक अमित शाह 15 अगस्त को दिल्ली से श्रीनगर जाएंगे और यहां पर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जम्मू-कश्मीर की सभी पंचायतों में भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया जाएगा. कश्मीर घाटी में अमित शाह के इस खास दौरे को यहां के सियासी परिदृश्य में एक बड़ा फैसला कहा जा रहा है, हालांकि सरकार के स्तर पर अब तक इस दौरे की पुष्टि नहीं हुई है.

अमित शाह स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के अलावा कानून व्यवस्था की स्थितियों की समीक्षा भी करेंगे और इस क्रम में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक भी करेंगे. माना जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद अमित शाह, लोगों को संबोधित भी करेंगे, हालांकि सरकार या बीजेपी की ओर से अब तक इस दौरे के कार्यक्रमों को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है.

Previous articleकश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए के हटने के बाद निवेश के लिए रियल एस्टेट कंपनियां तैयार
Next articleअयोध्या विवाद: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने निर्मोही अखाड़े से पूछा कि रामजन्मभूमि में एंट्री कहां से होती है?