कोरोना मामलों को लेकर CM योगी ले सकते हैं बड़ा फैसला, बुलाई सीनियर अधिकारियों की बैठक

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए CM योगी ने एक अर्जेंट मीटिंग बुलाई है. ये मीटिंग शाम 6 बजे बुलाई गई है. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री, एसीएस होम, डीजीपी के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के लोग भी रहेंगे. ये मीटिंग लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर होने जा रही है. पहले ये मीटिंग शाम 7:30 मिनट पर होनी थी. लेकिन इसके समय में बदलाव करते हुए 6 बजे से ही आयोजित करने का फैसला लिया गया.

बीते दिनों ही योगी सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इसे लेकर मुख्य सचिव ने सभी जिलों को पत्र लिखकर आदेश दिया है कि रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट किया जाए, यदि अधिक लक्षण दिखें तो RTPCR की जांच कर नमूने भेजे जाएं.

यूपी के हेल्थ डायरेक्टर जनरल जी.एस. नेगी ने कहा है कि अन्य राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अन्य राज्यों से एयरपोर्ट, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की चेकिंग के लिए एक 24 घंटे काम करने वाला सिस्टम तैयार किया गया है. ताकि संदेहजनक यात्रियों को पहचाना जा सके. जी.एस नेगी ने कहा ‘हम कोरोना टेस्टों की संख्या बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं ताकि लोगों की ट्रेसिंग करने में आसानी रहे.’

आपको बता दें कि चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के बाद पिछले साल आज ही के दिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश से जनता कर्फ्यू की अपील की थी जिसके बाद पूरा देश रुक गया था. 19 मार्च, 2020 के दिन प्रधानमंत्री ने कहा था- ’…आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं, ये है जनता कर्फ्यू… यानी जनता के लिए… जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू…’’ इसके बाद 22 तारीख को जनता कर्फ्यू लगा दिया गया था.

जनता कर्फ्यू देशवासियों पर कोरोना के लिए लगाया गया एक सीधा प्रतिबंध था. इसके बाद देश में 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. हालांकि देश के कई राज्यों में आज भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन का दोबारा सहारा लिया है. महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रदेश राज्य ने भी अपने यहां नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ भोपाल, इंदौर, जबलपुर जैसे शहरों में आंशिक रूप से लॉकडाउन लगाया है.

Previous articleजरूरी नहीं कि टी20 विश्व कप में भी रोहित और मैं पारी का आगाज करें -विराट कोहली
Next articleलोन मोरेटोरियम मामले में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here