कोरोना की शुरुआत के बाद पीएम मोदी की पहली विदेश यात्रा, कल दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे बांग्लादेश

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 मार्च को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के निमंत्रण पर बांग्लादेश में रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा है कि मुझे खुशी है कि COVID-19 की शुरुआत के बाद मेरी पहली विदेश यात्रा हमारे मित्र पड़ोसी देश की होगी। उन्होंने बांग्लादेश के साथ भारत गहरे सांस्कृतिक और भाषाई रिश्ते का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा है कि मैं कल बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में अपनी भागीदारी के लिए तत्पर हूं। आपको बता दें कि इसी दिन बांग्लादेश के राष्ट्रपिता, बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी समारोह भी मनाया जाएगा।

प्रधानमंभी ने आगे कहा, ‘पिछले साल दिसंबर में दोनों देशों के बीच सार्थक आभासी बैठक के बाद, मैं पीएम शेख हसीना के साथ विचार विमर्श करूंगा। मैं राष्ट्रपति अब्दुल हमीद के साथ बैठक और अन्य बांग्लादेशी गणमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने कहा, मेरी यात्रा न केवल पीएम शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व में बांग्लादेश के उल्लेखनीय आर्थिक और विकासात्मक प्रगति के लिए सराहना करने का अवसर होगी, बल्कि इन उपलब्धियों के लिए भारत के समर्थन के लिए भी प्रतिबद्ध होगी।

Previous articleअगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते है तो इस राज्य निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन
Next articleभोपाल में विकसित होगा राज्य मीडिया सेंटर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here