हमें खुशी है कि एक भारतीय ने सचिन का रिकाॅर्ड तोड़ा-सी के खन्ना

0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने पर बधाई दी है। विराट के वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्नम में बुधवार को दूसरे वनडे में 10 हजार रन पूरे करते ही खन्ना ने भारतीय कप्तान को बधाई दी।

खन्ना ने विराट को बधाई देते हुये कहा, ”आपको इस शानदार उपलब्धि के लिए बीसीसीआई की ओर से हार्दिक बधाई। हमें खुशी है कि सबसे तेज 10 हजारी बनने में एक भारतीय का रिकार्ड एक भारतीय ने ही तोड़ा है। हम उम्मी करते हैं कि आप इसी तरह नए रिकार्ड स्थापित करते रहें और भारतीय क्रिकेट को गौरव प्रदान करें।”

कोहली का बल्ला विशाखापट्टनम में विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दाैरान खूब गरजा। कोहली ने 129 गेंदों में 13 चाैकों आैर 4 छक्कों की मदद से नाबाद 157 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दाैरान उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के सबसे तेज 10 हजार रन पूरे किए। सचिन तेंदुलकर को 10, हजार तक पहुंचने के लिए 266 मैचों की 259 पारियों का सहारा लेना पड़ा था। वहीं, कोहली ने 213 मैचों की 205 पारियों में ही यह आंकड़ा छू लिया है।

Previous articleप्राकृतिक संसाधनों का बड़े पैमाने पर उपयोग करना भारतीय परंपरा नहीं है-पीएम मोदी
Next articleसपा नेता आजम खां बोले- मैं बीजेपी की आइटम गर्ल हूं, मेरे ही नाम पर लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा