प्रदेश में प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ने में धन की कमी नहीं आयेगी

0

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि राज्य सरकार प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ने के लिये धन की कमी को आड़े नहीं आने देगी। प्रतिभाशाली बच्चों को उच्च संस्थान में प्रवेश दिलवाने के लिये राज्य सरकार ने 1000 करोड़ का विशेष कोष तैयार किया है। इस कोष के माध्यम से उच्च संस्थानों में प्रवेश लेने वाले बच्चों की फीस की प्रतिपूर्ति की जायेगी। वित्त मंत्री श्री मलैया आज दमोह जिले के बटियागढ़ और पथरिया कॉलेज में छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन का वितरण कर रहे थे। इस मौके पर विधायक श्री लखन पटेल भी मौजूद थे।

वित्त मंत्री ने पथरिया कॉलेज में 269 और बटियागढ़ में 156 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किये। वित्त मंत्री श्री मलैया ने कहा कि विद्यार्थी स्मार्ट फोन का उपयोग पढ़ाई में करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र से 520 हाई स्कूल और 240 हायर सेकेण्डरी स्कूल का अपग्रेडेशन किया जायेगा।

बांदकपुर में आवासहीनों को पट्टे वितरित

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने बांदकपुर में लोक कल्याण शिविर में 45 गाँव के 1800 आवासहीनों को आवासीय पट्टे वितरित किये। वित्त मंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में प्रत्येक आवासहीन का खुद का आवास होगा। इसके लिये राज्य सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना पर कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि बांदकपुर में 33 लाख की लागत से आयुष अस्पताल का भवन तैयार करवाया जा रहा है और डेढ़ करोड़ की लागत से स्कूल भवन तैयार करवाया जा रहा है। वित्त मंत्री ने शिविर में 50 से अधिक नि:शक्तजन को ट्रायसिकल, व्हील-चेयर एवं अन्य उपकरण वितरित किये। शिविर में नागरिकों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

Previous articleनेमावर में माँ नर्मदा की आरती में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleमाही का भविष्य तय करेगी चैंपियंस ट्रॉफी-पूर्व कोच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here