अब से बिना क्रेडिट कार्ड के एंड्रॉयड एप खरीद सकेंगे भारतीय यूजर्स

0

भले ही गूगल कई सालों से भारत को बड़ा बाजार मानता रहा हो, लेकिन यहां के एंड्रॉयड यूजर्स अगर प्ले स्टोर से एप खरीदना चाहे तो काफी मशक्कत करनी होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बिना क्रेडिट कार्ड या गूगल प्ले कार्ड के गूगल प्ले स्टोर से आप एप खरीद नहीं सकते हैं. भारत में क्रेडिट कार्ड यूजर्स कम हैं और गूगल प्ले स्टोर आसानी से हर जगह उपलब्ध भी नहीं है.

फिलहाल आइडिया यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा
टेक दिग्गज गूगल शायद अब इसे आसान बनाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए कंपनी भारत में कैरियर बिलिंग शुरू करने की तैयारी में है. इसके जरिए यूजर्स बिना क्रेडिटा कार्ड के ही एंड्रॉयड के एप खरीद सकते हैं. खरीदे गए एप के लिए पैसे मंथली बिल में जुड़ जाएंगे.

गूगल ने इसके लिए भारत में यहां की टेलीकॉम कंपनी आइडिया के साथ करार किया है. यानी आइडिया मोबाइल के यूजर्स इस सर्विस का लाभ ले सकते हैं. दोनों कंपनियों ने इसके लिए 6 मई को ज्वाइंड प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेंगी.

दूसरी टेलीकॉम कंपनियों से भी हो सकता है करार
आपको बता दें कि इसके बाद गूगल जल्द ही दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के साथ भी करार कर सकती है.

उम्मीद की जा रही है कि कैरियर बिलिंग सर्विस पोस्टपेड यूजर्स के अलावा प्रीपेड यूजर्स को भी मिलेगी. पोस्टपेड यूजर्स के मंथली बिल में एप के पैसे जुड़ेंगे जबकि प्रीपेड यूजर्स वैल्यू ऐडेड सर्विस VAS पैक के जरिए एप खरीद सकेंगे.

Previous articleसूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड को केंद्र ने भेजा पानी, यूपी सरकार ने कहा- नहीं चाहिए
Next articleसिंहस्थ की व्यवस्थाओं का आकस्मिक जायजा लेने अर्धरात्रि में रामघाट पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here