ऐसा देश जहाँ शादीशुदा औरतें बनाती हैं 7 अजनबियों से संबंध

0
754

दुनिया में अजीबो गरीब परंपराओं की कमी नहीं है, जिसे सुनकर कोई भी भौचक्का रह जाए। ऐसी ही एक अनोखी परंपरा है जहां महिलाएं अनजान पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं। लेकिन ऐसा महिलाएं क्यों करती हैं ये जानकर आप चौंक जाएंगे।
इंडोनेशिया के बाली द्वीप में हर साल पॉन नाम का त्योहार मनाया जाता है। त्योहार के दौरान महिलाएं अनजान शख्स के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं।
इस रिवाज़ के अनुसार अनजान साथी के साथ संबंध बनाने से एक-दूसरे की मनचाही मुरादें पूरी होती हैं। साथ ही निजी जीवन और परिवार में खुशियां बनी रहती हैं।
ये त्योहार साल में सात बार मनाया जाता है। नियमों के तहत महिलाओं को हर बार नये-नये साथी खोजने होंगे और उनके साथ संबंध बनाने होंगे। अगर किसी पुराने पार्टनरके साथ संबंध बनाएं तो उनकी मुराद पूरी नहीं होती।
ऐसा करने के पीछे एक कहानी भी प्रचलित है, इंडोनेशिया के एक युवा राजा का अपनी सौतेली मां के साथ संबंध (अफेयर) था। सेक्‍स करने के दौरान उनकी हत्‍या कर दी गई और गुनुंग केमुकुस में माउंटेन के टॉप पर उन्‍हें दफना दिया गया। इसलिए ऐसा माना जाता है कि जो कोई माउंटेन के टॉप पर सेक्‍स करता है, उसे अच्‍छी किस्‍मत प्राप्‍त होती है।
ये त्योहार हर साल एक खास पर्वत पर ही मनाया जाता है। लोग इस पर्वत पर पहुंच कर एक-दूसरे को आकर्षित करते हैं और फिर वहीं शारीरिक संबंध बनाते हैं।
यहां के नियमों के तहत पुरुष अनजान महिला के साथ संबंध बनाने पर महिला को 10 डॉलर देता हैं। लेकिन यहां के लोगों के लिए सबसे बड़ी चुनौती वेश्यावृत्ति बन गई है। यहां बड़ी संख्या में वेश्याएं भी पंहुचती हैं। कई बार लोग यौन रोगों की चपेट में आ जाते हैं।
हालांकि लोग इस त्योहार के फायदे ज्यादा देखते हैं। यौन संबंध बनाने से लोगों ने अपनी जिंदगी में कई चमत्कार देखे हैं। यही वजह है कि इंडोनेशिया में ये त्योहार अब भी जोश और जुनून के साथ मनाया जाता है।