शहर में कहां है पार्किंग की दिक्कत, अब बताएगा गूगल मैप

0

एंड्रॉयड फोन उभोक्ताओं के लिए गूगल जल्द ही गूगल मैप्स में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है जो शहर में पार्किंग की उपलब्धता के बारे में बताएगा।

गूगल मैप्स का यह नया फीचर यह भी बताएगा कि आप जहां जाने वाले हैं वहां पार्किंग को लेकर कितनी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। गूगल मैप्स का यह नया फीचर अभी कुछ ही चुनिंदा शहरों में शुरू होगा।

गूगल ने 26 जनवरी को अमेरिका में इस फीचर को लॉन्च कर दिया है जो यहां अभी 25 मेट्रो सिटीज में पार्किंग के बारे में ही जानकारी देगा। यूजर गूगल मैप्स पर जैसे ही गंतव्य स्थान का नाम लिखेगा वैसे ही पार्किंग की स्थिति बताने वाला एक चिन्ह दिखने लगेगा।

हालांकि गूगल मैप्स की पार्किंग से संबधित सूचना रियल टाइम पर अपडेट नहीं हो रही है। लेकिन गूगल मैप से पार्किंग के बारे में जो सूचना मिलेगी वह पहले से मौजूद बिजनेस आंकड़ों पर आधारित होगी।

लेनिक इस बात की कोई गारंटी नहीं होगी कि आपको बिल्कुल सटीक जानकारी मिलेगी कि अभी किसी जगह पर कितने वाहनों को पार्क करने की जगह है।

विशेषज्ञों के मुताबिक गूगल पार्किंग की उपलब्धता तीन श्रेणियों में ईजी, बेस्ट और मीडियम में बताएगा।

अमेरिका के जिन 25 शहरों में यह सुविधा शुरू हुई है उनमें प्रमुख हैं- बोस्टन, शिकागो, लॉस एंजेल्स, न्यू यॉर्क सिटी, मियामी, पोर्टलैंड, फीनिक्स और वासिंगटन डीसी हैं।

भारत में यह सुविधा कब से शुरू हो सकती है इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी।

Previous articleइस स्मार्टफोन को साबुन से धो सकते हैं आप
Next articleमन की बात : पीएम मोदी ने दी एग्जाम के लिए छात्रों को सलाह- स्माइल मोर, स्कोर मोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here