कश्मीर मुद्दे का समाधान क्षेत्रीय शांति से जुड़ा है: पाकिस्तान

0

पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के ‘महत्वपूर्ण मुद्दे’ समेत सभी लंबित मामलों का समाधान प्रत्यक्ष रूप से क्षेत्रीय शांति और प्रगति से जुड़ा है। प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की पहली बैठक में यह बात कही गई। बैठक के दौरान आंतरिक और बाहरी सुरक्षा स्थिति के साथ-साथ क्षेत्र और वैश्विक परिदृश्य में विदेश नीति के पहलूओं की समीक्षा की गयी।

बैठक में विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ, वित्त मंत्री इशाक डार, आंतरिक मंत्री अहसान इकबाल और अन्य मंत्रियों के साथ सलाहकार मौजूद थे। बैठक में सेना के तीनों प्रमुख, इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक (डीजी), खुफिया ब्यूरो के डीजीएमओ और डीजी भी मौजूद थे। सरकार द्वारा संचालित ‘रेडियो पाकिस्तान ‘ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एनएससी ने दोहराया कि क्षेत्र की शांति और तरक्की सीधे जम्मू कश्मीर के महत्वपूर्ण मुद्दे समेत सभी लंबित मुद्दों से जुड़ी है।

समिति ने स्पष्ट किया कि अफगान नीत शांति प्रक्रिया के माध्यम से अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता को बढ़ाने की उसकी प्रतिबद्धता जारी रहेगी। बैठक में पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार पड़ोसी देश में सभी ‘बाधाओं’ को हटाने के लिए लोगों और अफगानिस्तान सरकार के साथ मिलकर सभी स्तरों पर काम करने का निर्णय लिया गया। समिति ने विशेषकर ‘राद-उल-फसाद और खैबर-चार’ में आतंकवाद विरोधी अभियानों में सफलता मिलने पर संतोष जताया और आतंकवादी तत्वों का खात्मा करने तक इन अभियानों को जारी रखने का फैसला किया। अधिकारियों के अनुसार एनएससी की बैठक चार घंटे से अधिक समय तक चली।

Previous article17 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleखाना खाने के बाद कभी न करें ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here