जाने क्यों लड़कियों के पेट में कोई बात क्यों नहीं पचती?

0

आपने अक्सर कई लोगों के मुंह से सुना होगा कि औरतों के पेट में जल्दी से कोई बात नहीं पचती। वह जब तक अपनी बात को किसी के कान में न डालें तब तक उनको आराम नहीं मिलता। खासकर उस समय वह बात पहले ही बता देती है, जब उनको किसी बात को बताने के लिए मना किया जाएं लेकिन क्या आप ने कभी सोचा है कि वह क्यों किसी से ये बातें छिपाकर नहीं रख पाती।

1. इसकी एक वजह महाभारत से जुड़ी हुई है।महाभारत में कुंती को पता ता की करण उनका पुत्र है, लेकिन उन्होंने ये बात सभी से छिपाकर रखी। जब यह बात उनके पांडव पुत्रों को पता चली युधिष्ठिर ने उन्‍हे शाप दे दियाकि आज के बाद दुनिया की कोई भी स्‍त्री अपने पेट में बात पचाकर नहीं रख पाएगी।

2. औरतों में बच्चों की तरह जिज्ञासा होती है। इसलिए उनसे पेट में कोई बात हज़म नहीं होती है और वह हर बात को जानने की इच्‍छा भी रखती हैं और दूसरों से शेयर करने की भी।

3. कुछ औरते बातों ही बातों में ये बाते बता देती है और अपने अहंकार को बढावा देती हैं। वह यह सोच कर बातें बता देती है कि शायद वह दूसरों की नजरों में हिट हो जाए।

4. कुछ महिलाओं को दूसरों का ध्यान अपने ओर आकर्षित करने की आदत होती है। ऐसे में उन्‍हे लगता है कि कुछ चटपटी बात बताकर वे लोगों को अपनी ओर एट्रेक्‍ट कर सकती हैं।

5. शोध के अनुसार महिलाओं को किसी बात को छिपाने में मानसिक बोझ लगता है। उन्‍हें हर पल वो बात खटकती रहती है, किसी को बता देने पर वो हल्‍का महसूस करती हैं।

6. इस बात को तो सभी जानते है कि लड़कियां खाने के बिना रह सकती है मगर गॉसिप के बिना नहीं। अगर उन्‍हें किसी टॉपिक पर बात करने के लिए कुछ नहीं मिला तो उनका खाना नहीं हजम होता।