नेहरा और बुमराह पर था ‘यकीन’-कोहली

0

दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के प्रयासों को ‘शानदार’ बताते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मामूली स्कोर करने के बावजूद उन्हें ‘यकीन’ था कि भारत मैच जीतकर सीरीज बराबर कर लेगा। कोहली ने गेंदबाजों खासकर नेहरा और बुमराह की घातक गेंदबाजी की प्रशंसा की, जो मेजबान देश की जीत सुनिश्चित करने में सहायक बने।

मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘विश्वास बनाये रखना महत्वपूर्ण होता है। हमारे साथ ऐसा होता रहा था कि हम शुरुआत में अच्छा करते थे। लेकिन मध्य ओवरों में हमारी लय बरकरार नहीं रह पाती थी। लेकिन आज के मैच में बीच के ओवर्स में स्पिनर्स की गेंदबाजी और उसके बाद नेहरा एवं बुमराह का प्रयास काबिले तारीफ रहा।’ उन्होंने कहा, ‘नेहरा जानते थे कि वह क्या करना चाहते हैं। बुमराह हर गेंद पर मुझसे पूछ रहे थे कि उन्हें क्या करना चाहिए, इस बारे में मैं क्या सोचता हूं? मैंने उनसे अपनी स्वाभाविक गेंदबाजी करने को कहा।’
राहुल के प्रयास की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि ऐसे विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। उधर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने आज अंपायरिंग की गुणवत्ता को लेकर अपनी निराशा जाहिर की और संकेत दिये कि टीम मैनेजमेंट मैच रेफरी को अपनी प्रतिक्रिया देगा। गौरतलब है कि नागपुर के जमाथा स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को 5 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की T20 सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।