पति रोज रात को लेट आएं तो आजमाएं ये टिप्स

0
10

 लाइफ स्टाइल मेनटेन करने व पारिवािरक जरूरतों को पूरा करने के लिए वतर्मान में पति-पत्नी दोनों काम कर रहे हैं। आज की मॉडर्न बीवी घर और बाहर दोनों जगहों पर काम कर अपनी जिम्मेदारी को निभा रही हैं इसके बदले वह पति से प्रेम और साथ दोनों की उम्मीद रखती है लेकिन रिश्ते में दूरियां तब आने लगती हैं जब पति उसे नजरअंदाज करना शुरू कर देता है। पति का अक्सर लेट आना कभी कभी लड़ाई का बड़ा कारण भी बन जाता है जो रिश्ते को तोड़ने की कगार पर पहुंचा देता है। अगर एेसा ही कुछ आपके साथ भी हो रहा है तो पति से शिकायत करने  या लड़ने के बजाय समझदारी से काम लें व आजमाएं ये टिप्स

 1. सहीं वजह का पता लगाएं
अगर आपका पार्टनर रोज देर से आता है तो उससे चीखकर बात करने के बजाए धीरज रखें। उन्हें चेंज करने दें और जब वो रीलैक्स नजर आएं तो उनसे उनके रोजाना देर से आने का कारण पूछें। सही कारण पता चल जाने पर आप भी चैन की सांस ले पाएंगी। अगर वो कहें कि कुछ ही दिनों की बात है क्योंकि ऑफिस में काम बढ़ गया है तो, ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप थोड़ा प्रैक्टिकल बनें।
2.  सही तरीके से करें सवाल 
अपनी बात को सही तरीके से रखना आना एक बहुत बड़ी कला है। कई बार हम सही सवाल भी ऐसे अंदाज में पूछ बैठते हैं, जिससे सामने वाले को बुरा लग जाता है। ऐसे में अपनी बात को और अपने सवालों को सही तरीके से रखें। अगर आपके पति दोस्तों के चक्कर में देर से आते हैं तो उन्हें समझाएं कि ये अच्छी आदत नहीं है। इसका असर सेहत पर तो पड़ेगा ही साथ ही बच्चों के विकास पर भी होगा।
3. घर की जिम्मेदारियां बताएं 
अगर पति रोज लेट आ रहे हैं तो उन्हें उनकी घरेलू जिम्मेदारियों के बारे में बताएं। घर की जिम्मेदारियां, आप दोनों की हैं। कोई एक इस जिम्मेदारी को अकेले उठाए ये सही नहीं है।
4. हर बार शक न करें  
कई बार औरतों को लगता है कि उनके पति उन्हें इग्नोर कर रहे हैं या फिर उनका किसी और के साथ … लेकिन हर बार शक सही हो, ये जरूरी नहीं। ऐसे में अच्छा यही होगा कि आप दोनों आमने-सामने बैठकर बात करें। बात करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि बात करने से ही आप दोनों एक-दूसरे का पक्ष समझ सकेंगे।
5. ना माने तो सिखाए सबक 
अगर आपके बार-बार कहने के बावजूद या फिर समझाने के बाद भी आपके पति इस आदत को छोड़ नहीं रहा है तो उसे सबक सिखाना जरूरी है। इसके लिए आप अपनी अचछी दोस्त या घर के बुजुर्गों की सलाह भी ले सकते हैं ।