शादी के कई सालों बाद भी लव लाइफ को ऐसे बनाएं रोमांटिक

0
376

शादी के कुछ ही सालों बाद ऐसा लगने लगता है कि आपके पति अब आपकी बातों में रूचि नहीं रखते हैं, आप दोनों के रिश्‍तों में एक ठहराव सा आ गया है, वो चार्म नहीं रहा जो शादी के बाद हुआ करता था। ऐसा होना स्‍वाभाविक है और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। बस आपका रिश्‍ता बरकरार रहें, इसके लिए कुछ स्‍पेशल ट्रिक्‍स अपनाने की जरूरत है। अगर आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी हमेशा खिलखिलाती बनाएं रखनी है तो आप दोनों को एक-दूसरे के साथ बार-बार प्‍यार में पड़ने की जरूरत होती है। तो आइए जानते हैं कि वो ट्रिक्‍स क्‍या हैं जिनसे आपके पति दुबारा से आपके प्‍यार में पड़ सकते हैं।

1. उसके लिए तैयार हों: शादी के कुछ सालों के बाद आप अपनी आराम के हिसाब से कपड़े पहनती हैं। अब ऐसा करना बंद कर दें, कुछ दिन अपने पति की पसंद का सम्‍मान कर लें, उसे प्‍यार जताने के लिए उसकी पसंद के रंग के कपड़े पहन कर देखें। आपको भी चेंज मिलेगा और उन्‍हे भी आपके अंदाज में रोमेंस की महक महसूस होगी।

2. उसके खेलों में रूचि लें: पति को क्रिकेट पसंद है तो उन्‍हे ताना न मारें, बल्कि उनके साथ बैठ जाएं। इससे उन्‍हे अच्‍छा लगेगा, चेंज मिलेगा और हो सकता है कि आप दोनों के बीच उस दौरान कुछ प्‍यार भरे पल गुजर जाएं। ऐसा आप उनकी साईकलिंग और जॉग के दौरान भी कर सकती हैं।

3. क्‍वालिटी टाइम दें: शादी के बाद समय तो देते हैं लेकिन एक दूसरे को एक-दूसरे के लिए समय नहीं दे पाते हैं। अपने हसबैंड को क्‍वालिटी टाइम दें, उसे प्‍यार से निहारें, सहलाएं और वही टच और फील दें, जो सालों पहले था।

4. गिफ्ट देकर सरप्राइज दें: शादी के कुछ सालों के बाद आप दोनों का सबकुछ एक जैसा हो जाता है, ऐसे में गिफ्ट और सरप्राइज हवा हो जाता है। ऐसा न करें, उन्‍हे समय-समय पर गिफ्ट दे‍कर सरप्राइज दें।

5. समस्‍या का समाधान ढूंढें: अगर आप दोनों की लाइफ में कोई दिक्‍कत आती है तो उसे मिलकर ही सुलझाएं। ऑफिस की बातें भी शेयर करें, इससे अपनापन बना रहता है। एक-दूसरे के साथ मैच्‍योर रहें और बच्‍चों जैसी हरकतें भी करें।

6. उनका ओपिनियन लें: आप जब भी कुछ लें तो उनका ओपिनियन भी लें, इससे उन्‍हे अच्‍छा लगेगा और वह आपको अपनी च्‍वाइस भी बताएंगे। साथ ही पति को लगेगा कि वाह, मेरी वाइफ को मेरी पसंद की परवाह है। इससे वो एक बार फिर से आपको अपनी जिंदगी का अहम हिस्‍सा मानेगें।

7. केयर दिखाएं: हर पुरूष चाहता है कि उसे कोई प्‍यार करें, कोई उसका हाथ थामे और बोले कि उसकी जिंदगी में उसका महत्‍व बहुत है। पतियों को ऐसा करने की आशा अपनी वाइफ से बहुत ज्‍यादा होती है लेकिन फैमिली में पड़कर अक्‍सर हसबैंड-वाइफ ऐसा नहीं करते हैं। पति जब भी ऑफिस से आएं, उन्‍हे गले लगकर किस करें। उनके लंचबॉक्‍स में एक छोटा सा नोट रखें।

इन छोटी-छोटी बातों से दिल जीता जा सकता है और एक बार फिर से आपसे उनको प्‍यार हो जाएगा।