सैमसंग इस महीने ला सकता है रुमाल की तरह मुड़ने वाला स्मार्टफोन

0
21

इसी महीने 26 को बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन होगा जहां दुनिया की छोटी बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां अपने नए डिवास और कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाएंगे. लेकिन इस बार सैमसंग पर खास नजर रहेगी, क्योंकि खबर आ रही है कि इस दिन कंपनी अपने लंबे समय से चले आ रहे फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश कर सकती है. काफी पहले से मीडिया में इसके पेटेंट से जुड़ी खबरें सामने आती रही हैं.

हालांकि यह भी खबर है कि कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन और डिस्प्ले को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पब्लिक में नहीं बल्कि एक प्राइवेट इवेंट में पेश करेगी जो एक प्राइवेट कमरे में होगा. आपको बता दें कि कंपनी ने पहले से ही कर्व्ड स्क्रीन वाले स्मार्टफोन से लेकर मुड़ी हुई स्क्रीन वाली फिटनेस बैंड लॉन्च कर रखी है. इसलिए संभवतः सैमसंग ही पहली कंपनी होगी जो बाजार में फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन पेश करेगी.

हालांकि सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन संभव है मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनी के आला अधिकारी अपने इस प्रोजेक्ट से पर्दा हटा सकते हैं.

पिछले साल ब्लूमबर्ग ने रिपोर्ट पब्लिश की थी जिसके मुताबिक कंपनी अगले साल से मुड़ने वाला OLED डिस्प्ले बनाएगी. अब इस नए पेटेंट के आवेदन से इस रिपोर्ट और अफवाहों को बल मिलेगा जिसमें कहा जा रहा था कि मुड़ने वाले डिस्प्ले के साथ सैमसंग स्मार्टफोन लाएगी.

सैमसंग ने मार्च 2015 ने आधिकारिक तौर पर ऐलान किया था कि कंपनी प्रोजेक्ट वैली के तहत मुड़ने वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है.